जबलपुर : मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी के कुलपति ने दिया इस्तीफा, लगे है गंभीर आरोप

जबलपुर,डेस्क रिपोर्ट। जबलपुर में स्थित मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी के कुलपति टी एन दुबे ने इस्तीफा दे दिया है। शनिवार को उन्होंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा। लगातार विवादों में रहे टी एन दुबे पर कई गंभीर आरोप लगे है, बताया जा रहा है कि चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भी कुलपति की लगातार मिल रही शिकायतों से नाराज थे,
मेडिकल यूनिवर्सिटी में अनियमितताओं की शिकायतों के चलते ही शुक्रवार को मेडिकल यूनिवर्सिटी में चिकित्सा शिक्षा आयुक्त निशांत बरबड़े ने भी बन्द कमरे में मीटिंग ली थी ,जिसमें ई सी मेम्बर भी मौजूद थे। देर तक चली इस मीटिंग के बाद ही कयास लगाया जा रहा था कि कुलपति आने वाले एक या दो दिन में इस्तीफा दे सकते है।और शनिवार को ही कुलपति ने इस्तीफा दे दिया। पिछले कुछ समय से लगातर विवादों में रही मेडिकल यूनिवर्सिटी में मंत्री विश्वास सारंग ने परीक्षा नियंत्रक सहित चार अधिकारियों को भी हटाया था। जबलपुर मेडिकल यूनिवर्सिटी में मार्कशीट घोटाले के आरोप सामने आए थे, जिसमें उन छात्रों को भी पास कर दिया गया था जो छात्र परीक्षा में ही नही बैठे थे।

कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, पूर्व मंत्री ने थामा इस पार्टी का दामन

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय से 300 कॉलेज संबद्ध हैं। इस यूनिवर्सिटी से संबंद्ध कॉलेजों में लगभग 80,000 छात्र शिक्षारत हैं। विश्वविद्यालय राज्य के सारे मेडिकल, डेंटल, नर्सिंग, पैरामेडिकल, आर्युवेद, होमियोपैथी, यूनानी, योगा कॉलेजों का प्रशासकीय संस्था है। जो अब फर्जी मार्कशीट घोटाले के आरोपों में घिर गई है।हाईकोर्ट में पेश जांच रिपोर्ट के मुताबिक प्रश्न पत्र बनाने से लेकर उत्तर पुस्तिका जांचने, दोबारा मूल्यांकन से लेकर मार्कशीट जारी करने में गंभीर अनियमितता हुई है।नंबरों में हेरफेर कर मार्कशीट जारी की गई, बल्कि कई ऐसे छात्रों को पास कर दिया गया जो परीक्षा में बैठे ही नहीं।