अब जबलपुर में रहेगा तीन दिन लॉक डाउन

जबलपुर/ संदीप कुमार

जिले में भी धीरे-धीरे कोरोना अपने पैर पसार रहा है, दिनोंदिन लगातार बढ़ते कोरोनावायरस पॉजिटिव के केस को देखते हुए जिला प्रशासन ने लॉकडाउन के दिनों में बढ़ोतरी कर दी है। अभी तक जबलपुर नगर निगम की सीमा में 2 दिन का लॉक डाउन रहता था पर इस बार लॉकडाउन बढ़ाकर 3 दिन का कर दिया गया है

शुक्रवार की रात से मंगलवार की सुबह तक रहेगा टोटल लॉकडाउन

कोरोना काल मे आने वाले त्योहार को देखते हुए जबलपुर जिला प्रशासन ने लॉक डाउन को सख्त कर दिया है और निर्णय लिया गया है कि आगामी शुक्रवार की रात से मंगलवार की सुबह तक टोटल लॉक डाउन रहेगा। ये लॉक डाउन नगर निगम सीमा पर प्रभावित रहेगा।लॉक डाउन के दौरान कलेक्टर ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए है कि आदेश का सख्ती से पालन किया जाए।

त्योहार के चलते बढ़ाया गया है लॉकडाउन

1 जुलाई को ईद और उसके बाद फिर 3 जुलाई को रक्षाबंधन त्योहार है, लिहाजा त्योहार में बड़ी संख्या में लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकलते हैं, जिसके चलते कोरोना के केसों में बढ़ोतरी हो सकती है । यही वजह है कि जबलपुर कलेक्टर ने इस बार निर्णय लिया है कि त्योहारों को देखते हुए लॉकडाउन को 2 दिन की जगह 3 दिन किया जाएगा।

जबलपुर के पड़ोसी जिले में लगाया गया है टोटल लॉकडाउन

राजधानी भोपाल के साथ-साथ जबलपुर के पड़ोसी जिले कटनी में भी टोटल लॉकडाउन कर दिया गया है। कहा यह भी जा रहा है कि कटनी के साथ साथ जबलपुर से लगे अन्य जिलों में भी लॉकडाउन त्योहारों को देखते हुए किया जा सकता है। इस लॉकडाउन में जिला प्रशासन ने सभी लोगों से अपील की है कि त्योहार के दिनों में वह अपने घरों पर ही रहे और फोन पर ही अपने रिश्तेदारों और परिजनों से बात करें।