सड़क पर विशालकाय मगरमच्छ को देखकर मचा हड़कंप, बेहद मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर जलाशय में छोड़ा

Avatar
Published on -

JABALPUR  NEWS : जबलपुर में शनिवार की दोपहर खंदारी जलाशय से एक विशालकाय मगरमच्छ भटकते हुए एयरपोर्ट रोड तक पहुंच गया। सड़क पर 8 फिट के मगरमच्छ को देखतें ही लोगों में डर के कारण हड़कंप मच गया। सड़क पर मगरमच्छ को देखतें हुए लोग इस कदर डर गए कि अपनी गाड़ियों को खड़ा कर दिया।

दहशत में लोग 

सड़क पर मगरमच्छ घूम रहा है यह जानकारी स्थानीय लोगों ने वन विभाग को दी जिसके बाद मौके पर पहुंची टीम ने मगरमच्छ का रेस्क्यू किया और उसे फिर से जलाशय में छोड़ दिया। वन विभाग में पदस्थ रत्नेश कुमार ने बताया कि आज दोपहर को गधेरी गांव के पास रहने वाले लोगों ने सूचना दी कि एक 8 फीट का मगरमच्छ सड़क पर घूम रहा है इसको लेकर काफी लोगों में दहशत भी है। सूचना मिलते ही वन विभाग रेस्क्यू की टीम मौके पर पहुंची और करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ का रेस्क्यू किया।

रेस्क्यू करने में वन विभाग को छूटा पसीना 

वन विभाग ने लकड़ी और लाठियों की सहायता से मगरमच्छ का पहले तो मुंह बंद किया और फिर उसे उठाकर दोबारा खंदारी जलाशय में छोड़ दिया। वन विभाग ने एयरपोर्ट के पास आने जाने वाले लोगों को हिदायत भी दी है कि रात के समय जलाशय के आसपास बिल्कुल ना जाएं। इसके अलावा अगर किसी भी तरह का वन्य प्राणी दिखता है तो तुरंत ही वन विभाग को इसकी सूचना भी दें।

जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News