जबलपुर में हो सकती है कमलनाथ कैबिनेट की बैठक, राज्यसभा सांसद ने की थी मांग

-Kamal-Nath-meeting-may-be-held-in-Jabalpur--vivek-tankha-demanded

जबलपुर| जनवरी के अंत में या फिर फरवरी माह के पहले सप्ताह में कमलनाथ कैबिनेट की बैठक जबलपुर में हो सकती है| जिसको लेकर जबलपुर जिला प्रशासन ने अपने स्तर पर तैयारियां भी शुरू कर दी है| हालांकि जबलपुर में कैबिनेट बैठक होने की फिलहाल आधिकारिक पुष्टि राज्य शासन या सरकार की तरफ से जिला प्रशासन को अभी तक नहीं मिली है| 

जबलपुर कलेक्टर छवि भारद्वाज की माने तो जबलपुर में कैबिनेट बैठक के आयोजन की प्रबल सम्भावनाये है.. जिसके चलते जिला प्रशासन अपनी तैयारियां पूरी करने में जुट गया है | जिला कलेक्टर का कहना है कि जबलपुर में होने वाली केबिनेट बैठक में महत्वकांक्षी और जरुरी योजनाओ को रखा जाना है। उन योजनाओ को लेकर काम भी किया जा रहा है जिनमे भिटोली में बनाये जाने वाले गारमेंट क्लस्टर , टेक्सटाइल्स क्लस्टर के साथ ही लॉजिस्टिक हव जो जबलपुर को नागपुर से जोड़ेगा इसके साथ साथ संभागीय स्टील डवलेपमेंट सेंटर का विस्तार जिसे निजी क्षेत्र की कम्पनी की सहायता से शुरू किया जाना है। ऐसे तमाम बड़े और महत्पूर्ण प्रोजेक्ट को केबिनेट बैठक में रखा जाएगा|  ताकि इन महत्वपूर्ण योजनाओ को गति मिल सके। इस सम्बन्ध में राजस्व और इंडस्ट्री विभाग के अधिकारियो के बैठके शुरू हो चुकी है और जल्द ही सभी महत्वपूर्ण योजनाओ के विकास और बजट सम्बन्धी तैयारियां पूरी कर ली जाएंगी।

गौरतलब है की राजयसभा सांसद विवेक तन्खा ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिख कर जबलपुर में केबिनेट बैठक कराये जाने की मांग भी की थी।  इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि दशकों बाद महाकौशल क्षेत्र से कोई नेता मुख्यमंत्री बना है। इस क्षेत्र को आपसे बहुत उम्मीदें हैं। क्षेत्र की जनता की इच्छा है कि आप भोपाल के बाहर पहली कैबिनेट मीटिंग जबलपुर में करें। जबलपुर के दोनों कैबिनेट मंत्रियों लखन घनघोरिया और तरुण भनोत की भी ऐसी ही इच्छा है। मेरी अपील है कि कैबिनेट मीटिंग यहां करें और महाकौशल क्षेत्र के पेंडिंग विकास के मुद्दों पर भी विचार करें।