जबलपुर ।

सरहदों में दुश्मनों को नाको चने चबाने वाले हमारे देश का बहादुर सिपाही सिर्फ बन्दूक ही चलाना नही जानता बल्कि वो कारनामा भी करना जानता है जिसे दुनिया हैरत का नाम देता है।जबलपुर में 1एसटीसी के जवान केसरी जेना ने आज एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करवाया है।

डेरविल्स टीम के सदस्य केसरी जेना ने 15 नवंबर  नवंबर को एक बार फिर पूरी दुनिया के बाइक राइडर्स को चौंका दिया है। टीम के हवलदार केसरी जेना ने बिना हैंडल बार पकड़े मोटर साइकिल पर 11 फीट लंबी सीढ़ी पर उल्टी दिशा में सवार होकर सबसे लंबी दूरी तय करने का रिकॉर्ड बनाया है।जेना ने बीएसएफ के इंस्पेक्टर अवधेश कुमार सिंह द्वारा बनाए गए 2 घंटा 18 मिनट का रिकॉर्ड को तोड़ा है।हवलदार जेना का ये रिकॉर्ड गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज होगा।

जेना के रिकॉर्ड बनाते समय सेना के वरिष्ठ अधिकारियों समेत अन्य बाईक राईडर्स मौजूद भी मौजूद थे।1 एसटीसी के मैदान में इस रिकॉर्ड के अलावा और भी कई हैरत अंगेज कारनामे हुए जिसे देख कर लोग दांतो तले अंगुली दबाने को मजबूर हो गए।

 डेयरडेविलस की टीम में एक ऑफिसर और 34 अलग-अलग रैंक के जवान शामिल होते हैं । हर साल यह टीम कुछ न कुछ नया करती है. जिससे ये टीम देश दुनिया में सम्मान पाती है। डेयरडेविल्स की टीम का ये 26 वां वर्ल्ड रिकॉर्ड था। 1935 में स्थापित डेयरडेविल्स द्वारा पहला विश्व रिकॉर्ड 1991 में बनाया गया था।डेयरडेविल टीम द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड्स को गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड, लिम्का बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड, एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज किया जा चुका है।