लॉकडाउन: अधिक कीमत पर शक्कर बेचने पर गोदाम को प्रशासन ने किया सील

जबलपुर।संदीप कुमार।

ज़िला प्रशासन के अमले ने लोगों से मिली शिकायत पर गलगला स्थित गोदाम पर छापामार कार्यवाही की और शिकायत सही पाए जाने पर इसे सील कर दिया । इसके साथ ही दुकान के सामने कचरा फैलाये जाने पर भी नगर निगम को दुकानदार के खिलाफ कार्यवाही करने सूचना दी गई है ।

जिले में इन दिनों कर्फ्यू एवं टोटल लॉकडाउन के चलते लोगों को दैनिक रोज़मर्रा की सामग्री आसानी से उपलब्ध हो इसके लिए ज़िला प्रशासन द्वारा दूध, दवा, फल-सब्जी, किराना और राशन दुकानों को खेलने की अनुमति दी गई है । कर्फ्यू और टोटल लॉकडाउन में लगाए गये प्रतिबंधों का कुछ व्यापारी फायदा उठाकर अधिक कीमत पर समान बेच रहे थे।

कलेक्टर को मिली शिकायत तो हुई कार्यवाही

कलेक्टर भरत यादव को शिकायत मिलने पर उन्होंने लोगों से शक्कर की अधिक कीमत वसूलने पर एसडीएम रांझी मनीषा वास्कले के नेतृत्व में एक टीम गठित की और कार्यवाही के लिए गलगला स्थित भारत एण्ड कंपनी भेजा।
शिकायत की पुष्टि होने पर इस दुकान को सील कर दी।

ज़िला प्रशासन की आकस्मिक जाँच कार्यवाही में तहसीलदार राजेश सिंह भी शामिल थे।जाँच में पाया गया कि भारत एण्ड कंपनी अधिक कीमत पर शक्कर बेच कर मुनाफ़ा कमा रहा है। शिकायत सही पाए जाने पर पंचनामा भी बनाया गया है । तहसीलदार ने बताया कि दुकान के सामने कचरा फैलाये जाने पर भी नगर निगम को प्रकरण दर्ज करने के लिए सूचना भेजी गई है।