जबलपुर के टेंट हाउस एवं फ्लावर की गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों रुपये का सामान जलकर राख

पूरे मामले की जांच की जाएगी साथ ही पता लगाया जा रहा है कि यह गोडाउन किसका है।

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर (Jabalpur) के गढ़ा थाना अंतर्गत प्रेम नगर पोस्ट ऑफिस के पीछे टेंट हाउस के गोदाम में भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया, गनीमत यह रही कि रहवासी इलाका होने के बावजूद भी आग घरों में नहीं फैली, नहीं तो कोई अप्रिय घटना घट सकती थी। घटना तड़के सुबह की बताई जा रही है। नगर निगम दमकल एवं जीसीएफ फैक्ट्री के दर्जनों वाहन की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है। वहीं आग लगने से कई लाखों रुपए का नुकसान बताया जा रहा है फिलहाल कार्रवाई जारी है।

यह भी पढ़े…कोरोना से रहे सावधान! फरवरी तक संक्रमण का दैनिक आंकड़ा 18.7 मिलियन होने का अनुमान, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

दरअसल गढ़ा पुलिस को सूचना मिली कि प्रेम नगर पोस्ट ऑफिस के पास रहवासी इलाकों के बीचो-बीच बनी जगदीश फ्लावर एवं टेंट हाउस के गोदाम में भीषण आग लगी हुई है। और समय रहते अगर आग पर काबू नहीं पाया गया तो यह आग बस्तियों में भी फैल सकती है। आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची जिसने आग बुझाने के प्रयास शुरू किए लेकिन तब तक वहां रखा माल जलकर खाक हो चुका था। और आग भयानक फैल चुकी थी दमकल विभाग के दर्जनों वाहनों एवं जीसीएफ फैक्ट्री के वाहनों की मदद से चार घंटे बाद आग पर काबू पाया गया है।

यह भी पढ़े…IPS Transfer : MP में आईपीएस अधिकारियों के तबादले, यहां देखें लिस्ट

बताया जा रहा है कि गोदाम में बड़ी मात्रा में फ्लावर का सामान और डीजल रखा हुआ था जिसके कारण आग तेजी से फैल गई जिसके कारण दमकल विभाग को भी आग बुझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी, फिलहाल आग लगने के कारण गोदाम में रखा माल पूरी तरह जलकर राख हो गया। मौके पर मौजूद सीएसपी तुषार सिंह ने बताया कि संभवतया आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट या फटाखा की चिंगारी भी हो सकती है। फिलहाल इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई लेकिन नुकसान काफी हो गया जिसका अंदाज लगाना फिलहाल मुश्किल है। साथ ही दमकल विभाग द्वारा बताया गया है कि गोडाउन में डीजल रखा हुआ था जिसके कारण आग बुझाने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। पूरे मामले की जांच की जाएगी साथ ही पता लगाया जा रहा है कि यह गोडाउन किसका है।