जबलपुर मंडल के 55 स्टेशनों पर 08 अगस्त से चलेगी मेमू ट्रेन,

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर रेल मंडल में यात्रियों की सुविधाओं के लिए मेमू ट्रेन रविवार 8 अगस्त से पटरी पर  नजर आएगी। मंडल के 55 स्टेशनों से गुजरने वाली ये मेमू ट्रेन हजारों रेल यात्रियों को प्रतिदिन एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले जाने का कार्य करेगी।

मानिकपुर से लेकर इटारसी के बीच चलने इन मेमू ट्रेन में यात्रियों को कम दूरी की टिकट बिना आरक्षण के प्राप्त हो सकेगी इसके साथ ही इन ट्रेनों में एमएसटी की सुविधा भी यात्रियों को मिलेगी। मेमू ट्रेन के संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री विश्वरंजन ने अनुसार मेमू ट्रेन 8अगस्त को प्रातः 8.15 बजे मानिकपुर से चलकर मंडल में बारामाफी, मारकुंडी स्टेशन से होकर सतना आएगी। सतना से दोपहर 12:00 बजे यह मेमू ट्रेन रवाना होकर कटनी आयेगी। कटनी स्टेशन से दोपहर 14:00 बजे जबलपुर के लिए रवाना होगी तथा जबलपुर में 15:50 बजे आकर श्रीधाम तथा नरसिंहपुर होकर इटारसी की ओर जाएगी।

जबलपुर मंडल में स्थानीय जनप्रतिनिधियों सांसदों के द्वारा मेमू ट्रेन को चलाए जाने के लिए काफी समय से सुझाव दिए जा रहे थे, इन सुझावों पर पश्चिम मध्य रेल मुख्यालय तथा रेलवे बोर्ड ने निर्णय लेते हुए उक्त मेमू ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया है। इन ट्रेनों के चलने से मंडल के लगभग 55 स्टेशन जो कि मानिकपुर से सतना, मैहर, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, पिपरिया मार्ग पर स्थित हैं इन स्टेशनों के यात्रियों को अब एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन तक जाने के लिए बिना आरक्षण किए इस ट्रेन की सुविधा का लाभ मिलेगा। जबलपुर मंडल में इसके पूर्व कटनी से दमोह, सागर मार्ग से बीना के लिए भी एक मेमू ट्रेन प्रारंभ की जा चुकी है। नई मेमू ट्रेन को सतना, कटनी, जबलपुर, श्रीधाम तथा नरसिंहपुर आदि स्टेशनों पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा हरी झंडी दिखाकर इसे गंतव्य की ओर रवाना किया जाएगा।