मिनी की बड़ी छलांग यूपीएससी में हासिल की 96 वी रैंक

इधर अपनी छोटी बेटी के द्वारा यूपीएससी की परीक्षा पास करने पर मां सीमा शुक्ला भी बहुत खुश है

जबलपुर,संदीप कुमार। यूपीएससी 2021 (UPSC 2021 Result) का परीक्षा परिणाम आ गया है और इस बार भी बेटियों का जलवा कायम रहा है, मध्यप्रदेश के भिंड जिले की रहने वाली बेटी मिनी शुक्ला (Mini Shukla) ने यूपीएससी में 96 रैंक हासिल की है खास बात यह है कि उनके दादाजी एसएस शुक्ला मध्यप्रदेश पुलिस में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रह चुके हैं।

यह भी पढ़े…Gyanvapi Masjid Case : दोनों पक्षों को मिलेगी वीडियो फोटो, सुनवाई 4 जुलाई तक टली

आपको बता दें कि मिनी की बड़ी बहन भी आईपीएस अधिकारी है जिन्होंने की 2019 में परीक्षा पास की थी, वर्तमान में विनीत शुक्ला की बड़ी बहन प्रियंका शुक्ला जबलपुर में पदस्थ हैं, मिनी शुक्ला अपने परिवार में सबसे छोटी है सबसे बड़े भाई हैं जो कि एडवोकेट है जबकि उनकी बहन आईपीएस अधिकारी है और उसके बाद उन्होंने भी आईपीएस की परीक्षा पास करके अपनी बड़ी बहन के नक्शे कदम पर चलने की ठानी है।

मिनी की बड़ी छलांग यूपीएससी में हासिल की 96 वी रैंक

यह भी पढ़े…आठ सालों में किया आठ सौ सालों का काम, रखी आधुनिक भारत की नींव और दुनिया ने माना हमार लोहा

मिनी शुक्ला ने बताया कि उनकी गुरु उनकी बड़ी बहन ही है जिन्होंने की लगातार उसे प्रेरणा दी थी, इधर अपनी छोटी बेटी के द्वारा यूपीएससी की परीक्षा पास करने पर मां सीमा शुक्ला भी बहुत खुश है उन्होंने अपनी दोनों ही बेटियों की तारीफ करते हुए कहा है कि बेटियों को पढ़ाना और उसके बाद इस मुकाम पर पहुंचना उनके लिए गर्व की बात है।

यह भी पढ़े…MP Tourism: पेड़ों पर बने टेंट पर बैठ ले सकते हैं आप प्राकृतिक सौन्दर्य का मजा, जाने कैसे और कहाँ

उन्होंने सभी मांओ से भी अपील भी की है कि अपनी बेटियों को पढ़ने से कभी न रोके क्योंकि यही बेटियां गर्व से आपका सिर ऊंचा करती हैं, मिनी शुक्ला की मां ने बताया कि वह भिंड में रहती थी पर भिंड में शिक्षा का स्तर थोड़ा कमजोर था,अपनी दोनों ही बेटियों की पढ़ाई के लिए फिर वह ग्वालियर आ गई जहां पर उन्होंने अपनी दोनों ही बेटियों को पढ़ाया और आज दोनों ही बेटी आईपीएस ऑफिसर बन गई हैं।