सिवनी भाजपा विधायक को हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस, जानें क्या है मामला

इस पूरे मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई करते हुए अगली तारीख 4 नवंबर को तय की है।

MADHYA PRADESH HIGH COURT

जबलपुर, संदीप कुमार। सिवनी से भाजपा विधायक दिनेश राय मुनमुन (BJP MLA Dinesh Rai Munmun) को जबलपुर हाईकोर्ट (Jabalpur Highcourt) ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। विधायक पर आरोप है कि उन्होंने सिवनी के सूर्य मंदिर की जमीन पर अवैध कब्जा किया है जिसको लेकर हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया गया है।

यह भी पढ़े…India Vs Australia T20 : ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का लिया फैसला

याचिकाकर्ता ने हाई कोर्ट को बताया गया है कि विधायक दिनेश राय मुनमुन ने विधायक मद की राशि का गलत ढंग से उपयोग करते हु एमंदिर बनवाया है। जबलपुर हाईकोर्ट को याचिकाकर्ता धन श्री एसोसिएट ने बताया कि विधायक दिनेश राय ने ट्रस्ट बनाकर मंदिर की संपत्ति पर कब्जा किया और उसके बाद फिर गलत ढंग से विधायक मद की राशि का उपयोग करते हुए उस पर उसे खर्च कर दिया।

यह भी पढ़े…IRCTC ने दी यात्रियों को नवरात्रि की सौगात, ट्रेन में मिलेगी व्रत की स्पेशल थाली, जानें मेन्यू और कीमत

याचिकाकर्ता के मुताबिक ट्रस्ट को विधायक दिनेश राय मुनमुन ने 3500000 रुपए विधायक मद की राशि से आवंटित किए हैं। जो की पूरी तरह से गलत है। याचिकाकर्ता ने हाईकोर्ट का बताया कि नियम कहता है कि विधायक अपने मद से ट्रस्ट को 10 लाख रु से अधिक की राशि नहीं दे सकते है बावजूद इसके दिनेश राय मुनमुन 3500000 रुपए की राशि विधायक मद से ट्रस्ट को दे दी। इस पूरे मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई करते हुए अगली तारीख 4 नवंबर को तय की है।