MP News : वकीलों की हड़ताल पर मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने अपनाया कड़ा रुख, दिए हड़ताल खत्म करने के आदेश

Jabalpur HighCourt News : करीब 15 दिनों से वकीलों की हड़ताल को लेकर अब मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए मामले पर स्वत: संज्ञान लिया है। मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस रवि मलिमठ ने राज्य अधिवक्ता परिषद के इस रवैए पर नाराजगी जाहिर की है, और आदेश दिए हैं कि प्रदेश के सभी वकील हड़ताल खत्म कर अपने अपने काम पर वापस आ जाएं।

चीफ जस्टिस ने हड़ताल ना खत्म करने वाले वकीलों के मांगे नाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस ने अपने आदेश पर यह भी कहा है कि अगर हड़ताल खत्म ना करने वाले वकील वापस नहीं आते हैं तो फिर इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हाईकोर्ट ने कहा कि इस मामले पर कंटेंप्ट ऑफ कोर्ट माना जाएगा। मध्य प्रदेश हाई कोर्ट चीफ जस्टिस ने सभी जजों से हड़ताल ना खत्म करने वाले वकीलों के नाम भी मांगे हैं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”