MP News : पैरामेडिकल छात्रवृत्ति घोटाला मामले में सरकार ने हाईकोर्ट में पेश की एक्शन टेकन रिपोर्ट

mp high court

MP Paramedical Scholarship Scam News : बहुचर्चित पैरामेडिकल छात्रवृत्ति घोटाले मामले में आज एक बार फिर से हाई कोर्ट में सुनवाई की गई, हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान राज्य सरकार ने अपनी एक्शन टेकन रिपोर्ट पेश की, सरकार के एक्शन टेकन रिपोर्ट में बताया कि छात्रवृत्ति घोटाले मामले में सरकार ने दोबारा 3 करोड़ 54 लाख रुपए वसूल किए हैं, सरकार ने बताया कि इस मामले में अब तक गबन की 24 करोड़ की कुल राशि में से 7 करोड़ 80 लाख रुपए की राशि वसूल की गई है।

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि 16 करोड़ की राशि अभी वसूल करना बाकी है, रिपोर्ट में कहा गया है कि 8 संस्थानों पर कुर्की की कार्रवाई की गई है, वही 55 संस्थानों से फर्जीवाड़े की राशि वसूल कर ली गई है जबकि 37 संस्थानों से राशि वसूल करना अभी बाकी है। आज इंदौर बैंच से ट्रांसफर होकर जबलपुर में बुलाए गए वसूली के मामलों में भी सुनवाई हुई जिसमें हाईकोर्ट ने कुल वसूली योग्य राशि में से 50% राशि जमा करने की शर्त पर ही इंदौर के 8 मामलों में स्थगन जारी रखा और जमा की जाने वाली राशि इंदौर कलेक्टर के पास जमा होगी जो कि कॉलेजों की याचिका के अंतिम निर्णय के अधीन होगी।

मामले में याचिकाकर्ता एसोसिएशन की ओर से आपत्ति व्यक्त की गई कि ग्वालियर संभाग से संबंधित प्रकरणों और रिकवरी का स्टेटस सरकार की रिपोर्ट नहीं उल्लेख किया गया है जिस पर कोर्ट ने ग्वालियर से संबंधित कॉलेजों की स्थिति से अवगत कराने के लिए सरकार को कहा है। आपको बता दे कि मध्य प्रदेश स्टूडेंट लाइव स्टेशन के अध्यक्ष विशाल बघेल की ओर से याचिका लगाई गई है।
जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News