अवैध संबंधों के चलते बड़े भाई ने की छोटे भाई की हत्या, भतीजी को भी मारा

जबलपुर/संदीप कुमार

माढ़ोताल थाना के आगासोद गांव में 29 जून की दरमियानी रात हुए दोहरे हत्याकांड की गुत्थी को पुलिस ने आज सुलझा लिया है। हत्या के आरोप में पुलिस ने मृतक के सगे बड़े भाई को गिरफ्तार किया है जिसने अवैध संबंध के शक में अपने छोटे भाई और भतीजी की धारदार हथियार से हत्या कर दी थी।

मृतक सुशील के आरोपी की पत्नी से थे अवैध संबध
पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि मृतक सुशील गौड़ दिव्यांग था। मृतक की पत्नी एक विवाह समारोह में शामिल होने के लिए दमोह तेंदूखेड़ा गई हुई थी। घर पर सुशील और उसकी 4 साल की बेटी ही रह रहे थे। चूँकि सुशील दिव्यांग था लिहाजा उसके खाने-पीने का इंतजाम बड़ा भाई शंकर और उसकी पत्नी ही किया करते थे। घटना वाले दिन जब शंकर की पत्नी सुशील को खाना देने उसके घर गई तब पीछे से आकर शंकर ने देखा कि दोनों एक दूसरे के करीब बैठे हुए हैं यही बात आरोपी शंकर को नागवार गुजरी। आरोपी ने पहले तो अपनी पत्नी के साथ जमकर मारपीट की और फिर सुशील गौड़ के घर जाकर धारदार हथियार से उसकी हत्या कर दी। हत्या की घटना को मृतक की 4 साल की बच्ची ने देख लिया था।अपने इसी अपराध को छिपाने के लिए आरोपी ने 4 साल की बच्ची की भी हत्या कर दी।

 4 वर्षीय भतीजी थी शंकर की दुलारी
बताया जाता है कि सुशील गौड़ की 4 साल की बच्ची शंकर से बहुत लगाव रखती थी। बच्ची ज्यादातर समय शंकर के साथ रहा करती थी। पर सुशील गौड़ की हत्या करते हुए बच्ची ने देख लिया था लिहाजा न चाहते हुए भी आरोपी ने बच्ची की हत्या कर दी थी।