महिला अपराधो पर लापरवाही, एसपी ने थमाये नोटिस

जबलपुर | संदीप कुमार।
जबलपुर जिले में हुए महिला संबंधित अपराधों के मामलों को कई विधायको से विधानसभा में पश्न लगाए थे और उन प्रश्नों की जानकारी एसपी ने जिले के सभी थाना प्रभारियों से मांगी थी। बावजूद इसके तय समय पर थाना प्रभारियों ने जानकारी नही सौपी लिहाज़ा एसपी अमित सिंह ने इसे एक बड़ी लापरवाही मानी है और 19 ऐसे थाना प्रभारियों को नोटिस जारी किया है .

साथ ही नोटिस में ये भी कहा गया है कि अगर जवाब संतोषजनक नही हुआ तो ऐसे थाना प्रभारियों को दस-दस हजार रु की पेनाल्टी भी लगाई जाएगी। दर्शल विधायको द्वारा महिला संबंधित अपराधों के जानकारी 6 मार्च तक मुख्यालय में भेजी जानी थी पर 6 मार्च का समय निकल जाने के बाद भी करीब 19 ऐसे थाना प्रभारी है जिन्होंने की अभी तक अपने थाने संबंधित जानकारी नही भेजी।

इस लापरवाही पर एसपी अमित सिंह ने नाराजगी जाहिर की है।एसपी अमित सिंह ने कहा है कि विधानसभा शुरू होने से पहले विधायको और मंत्रियों के प्रश्न पटल में रखे जाते है।गृह विभाग ने भी महिला संबंधित अपराधों की जानकारी मूख्यालय ने जबलपुर पुलिस से मांगी थी पर समय बीत जाने के बाद भी 19 थाना प्रभारीयो ने जानकारी नही दी है ऐसे में इन थाना प्रभारियों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।जिन टीआई का जवाब स्प्ष्ट नही होगा उनके खिलाफ कार्यवाही भी की जाएगी।हम आपको बता दे कि पुलिस महकमे में अर्थदंड को गम्भीर माना जाता है।