लॉकडाउन: फेक न्यूज़ चलाना वेब पोर्टल को पड़ा महंगा, पुलिस ने दर्ज की FIR

जबलपुर।संदीप कुमार।

कोरोना वायरस को लेकर भ्रामक और फेंक न्यूज़ दिखाना एक वेब पोर्टल चैनल को भारी पड़ गया है। जबलपुर पुलिस ने चैनल के रिपोर्टर जयसिंह चौहान के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। कोरोना वायरस के चलते इन दिनों शहर को लॉक डाउन किया गया है। लगातार पुलिस गश्त करते हुए लोगो को घरों के अंदर ही रहने की अपील कर रही है। इसी बीच एक वेब पोर्टल चैनल ने फेंक और भ्रामक भरा वीडियो अपने चैनल में जारी कर भ्रामक जानकारी फैलाई।

देखते ही पुलिस के गोली मार देने की गलत जानकारी दिखाई थी वेब न्यूज़ चैनल ने

एसपी अमित सिंह ने इस गलत जानकारी को फैलाने एवं फेक विडियो प्रचारित करने पर हुई ए.एन.बी वेब न्यूज़ चैनल के खिलाफ अलग अलग थानों में एफआईआर दर्ज की है। वेब चैनल के सवांददाता जयसिंह चौहान जबलपुर के विरूद्व झूठी अफवाह फैलाने एवं थाना गोहलपुर, हनुमानताल एवं कोतवाली क्षेत्र में बाहर निकलने पर गोली मारने के भ्रामक एवं फेक विडियो प्रचारित किए जाने पर थाना गोहलपुर में अपराध क्रमांक 209/20 धारा 188, 505 भादवि, थाना हनुमानताल में अपराध क्रमांक 213/20 धारा 188, 505 भादवि एवं थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 116/20 धारा 188, 505 भादवि का प्रकरण पंजीबद्व किया। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

एसपी अमित सिंह ने की लोगो से अपील
भ्रामक वीडियो के फैलाए जाने को लेकर एसपी अमित सिंह ने जबलपुर की जनता से अपील की है कि किसी भी वीडियो को जब तक कि उसकी असलियत ना पता चल जाए तब तक ना ही उसे फेसबुक में शेयर करें और ना ही व्हाट्सएप पर ऐसा किए जाने पर साइबर सेल की टीम लगातार नजर रखे हुए हैं और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें जेल भी भेजने की तैयारी पुलिस ने कर ली है।