4 साल पहले गिरफ्तार हुए नाइजीरियन युवक को उसके देश भेजा गया

जबलपुर, संदीप कुमार। साल 2017 में बिना वीजा और पासपोर्ट के डुमना एयरपोर्ट से गिरफ्तार हुए नाइजीरिया के निवासी जॉनसन को जबलपुर पुलिस ने उसके देश पहुंचा दिया है। जबलपुर पुलिस की एक टीम ट्रेन मार्ग से मुंबई पहुंची जहां उसे अंतर्राष्ट्रीय विमान से नाइजीरिया भेज दिया है। इधर जॉनसन के नाइजीरिया जाने के बाद अब एक और अन्य नाइजीरियन युवक खमरिया थाना पुलिस का मेहमान बना हुआ है।

12 शिक्षकों पर दो वेतनवृद्धि रोकने की गयी कार्यवाही, जिला शिक्षा केन्द्र के दल ने दिया कार्यवाही को अंजाम

2017 में पकड़ा गया था जॉनसन
नाइजीरिया देश का निवासी जॉनसन को 2017 में जाली पासपोर्ट हुआ वीजा के मामले में खमरिया थाना पुलिस ने धारा 420, 467,468 और फर्नार एक्ट के तहत गिरफ्तार कर उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। बीते 4 साल तक जानसन केंद्रीय जेल में सजा काट रहा था और सजा पूरी होने के बाद उसे नाइजीरिया भेजने की तैयारी की गई। जबलपुर पुलिस ने दूतावास से संपर्क उसका पासपोर्ट बनवाया और फिर उसे नाइजीरिया भेज दिया।

जॉनसन के बाद अब दूसरा नाइजीरिया युवक बना पुलिस का मेहमान
जॉनसन के वापिस नाइजीरिया लौट जाने के बाद खमरिया खाना पुलिस ने एक और नाइजीरियन युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि इस नाइजीरिया युवक के पास वैध पासपोर्ट और वीजा नहीं है। पासपोर्ट वीजा के लिए भारतीय दूतावास से पत्राचार भी किया गया है वैद्य पासपोर्ट और वीजा के बगैर उसे जबलपुर में पकड़ा गया है।