बलात्कारी बेटे का कुख्यात सूदखोर पिता भी गिरफ्तार, नगद, रिवाल्वर, बंदूके, कारतूस का जखीरा मिला

जबलपुर, डेस्क रिपोर्ट। जबलपुर में दहशतगर्द, कुख्यात सूदखोर महादेव अवस्थी पहलवान के घर पुलिस की टीमों ने दबिश दे दी। महादेव पहलवान के घर से पुलिस को करीब दस लाख रुपए नगद, सूदखोरी के लाखों रुपए के लेनदेन का हिसाब के रजिस्टर, 3 किलो 340 ग्राम चांदी, बंदूक, राइफल व रिवाल्वर व 46 कारतूस बरामद किए है। कुख्यात सूदखोर महादेव पहलवान के घर पर भारी संख्या में पुलिस बल देखकर क्षेत्र में हड़कम्प मच गया।  गौरतलब है कि रविवार देर रात पुलिस ने महादेव पहलवान के बेटे यश अवस्थी को पुलिस ने बलात्कार के मामले में गिरफ्तार किया है, इसके बाद महादेव पहलवान के घर छापा मारा है। पुलिस को तलाशी के दौरान महादेव पहलवान के घर से रिवाल्वर, बंदूक, राइफल, 46 कारतूस, चायना चाकुओं का जखीरा मिला है, इसके अलावा दस लाख रुपए नगद, जमीनों व मकानों, प्लाट के कागजात, सूदखोरी का लाखों रुपए का हिसाब मिला है।

सेक्स रैकेट सरगना महिला के बारे में नया खुलासा, शिवसेना ने की थी शिकायत

कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले कुख्यात सूदखोर महादेव अवस्थी पहलवान के बेटे यश अवस्थी की करीब तीन वर्ष से एक युवती से दोस्ती रही, जिसके चलते यश आए दिन उसके घर आता जाता रहा, सितम्बर 2019 में यश अवस्थी अपना घर दिखाने के बहाने युवती को लेकर आ गया, जहां पर यश ने युवती के साथ बलात्कार किया, इसके बाद से यश अवस्थी द्वारा आए दिन धमकी देकर रेप करता रहा, लगातार बलात्कार का शिकार हो रही युवती ने इस बात की शिकायत बीती रात महिला थाना में की, जिस पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर देर रात  20 साल के यश पिता महादेव अवस्थी को कोतवाली को गिरफ्तार कर लिया। यश अवस्थी के गिरफ्तार होने पर पुलिस अधिकारियों को यह जानकारी लगी कि उसका पिता महादेव अवस्थी पहलवान कुख्यात सूदखोर है, जो कई वर्षो से लोगों को ब्याज पर रुपया देता है, जो लोग ब्याज नहीं देते है तो उनकी संपत्तियां जब्त कर लेता है, जिसके चलते विभिन्न थानों के प्रभारी बल सहित  महादेव अवस्थी के घर पहुंच गए, जहां से पुलिस ने भारी मात्रा में घातक हथियार, नगदी दस लाख रुपए, जमीनों, मकानों के कागजात, सूदखोरी का लाखों रुपए का हिसाब का रजिस्टर बरामद किया है, पुलिस की कार्यवाही से कोतवाली क्षेत्र में हड़कम्प मचा रहा।

Padma Award : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया पद्म सम्मान पाने वाली हस्तियों का अभिवादन

पुलिस अधिकारियों की माने तो महादेव पहलवान बहुत ही शातिर बदमाश है, जो पहले भी कई हत्याओं के मामले में भी पुलिस की जांच के दायरे में आ चुका है लेकिन वह हर बार बच निकलता रहा, वर्ष 2008 में संजू दाहिया हत्याकांड में भी इसका नाम सामने आया था लेकिन बच गया, इस दौरान कई लोगों ने सूदखोरी के मामले की शिकायत भी की थी लेकिन अपने दबदबे के कारण बच गया, दहशत इतनी की लोग नाम लेने से भी डरते रहेपुलिस को तलाशी के दौरान महादेव पहलवान के घर से रिवाल्वर, बंदूक, राइफल, 46 कारतूस, चायना चाकुओं का जखीरा मिला है, इसके अलावा दस लाख रुपए नगद, जमीनों व मकानों, प्लाट के कागजात, सूदखोरी का लाखों रुपए का हिसाब मिला है।

टिमरनी के अद्वैत का कमाल, Dubai International Astronautical Congress में पेपर प्रेजेंटेशन

 

पुलिस को रजिस्टरों की जांच में यह बात भी पता चली है कि महादेव पहलवान अपनी दहशतगर्दी के दम पर लोगों को 10 से 30 प्रतिशत ब्याज पर रुपया देता था, जिसके बदले में लोगों की चल व अचल संपत्तियां गिरवी रख लेता था, जो लोग समय पर ब्याज नहीं देते तो उसके गुर्गे संपत्तियों पर कब्जा कर लेते थे, पुलिस को तलाशी के दौरान महादेव पहलवान के घर से रिवाल्वर, बंदूक, राइफल, 46 कारतूस, चायना चाकुओं का जखीरा मिला है, इसके अलावा दस लाख रुपए नगद, जमीनों व मकानों, प्लाट के कागजात, सूदखोरी का लाखों रुपए का हिसाब मिला है। उक्त संपत्तियों को अपने परिजन के नाम या फिर अपने खास साथी गुडड् केशरवानी निवासी विजय नगर व जीवन विश्वकर्मा निवासी सराफा चौक के नाम पर रजिस्ट्री करा लेता थापुलिस को तलाशी के दौरान महादेव पहलवान के घर से रिवाल्वर, बंदूक, राइफल, 46 कारतूस, चायना चाकुओं का जखीरा मिला है, इसके अलावा दस लाख रुपए नगद, जमीनों व मकानों, प्लाट के कागजात, सूदखोरी का लाखों रुपए का हिसाब मिला है।

बलात्कारी बेटे का कुख्यात सूदखोर पिता भी गिरफ्तार, नगद, रिवाल्वर, बंदूके, कारतूस का जखीरा मिला यहां तक कि जो भी सम्पत्ति विवादास्पद होती है उसका अनुबंध कर बल पूर्वक रिक्त कराने के पश्चात विक्रय कर दी जाती हैपुलिस को तलाशी के दौरान महादेव पहलवान के घर से रिवाल्वर, बंदूक, राइफल, 46 कारतूस, चायना चाकुओं का जखीरा मिला है, इसके अलावा दस लाख रुपए नगद, जमीनों व मकानों, प्लाट के कागजात, सूदखोरी का लाखों रुपए का हिसाब मिला है। महादेव पहलवान एव उसके साथी गुड्डू केशरवानी जीवन विश्वकर्मा अपने पास अवैध हथियार भी रखते हैंपुलिस को तलाशी के दौरान महादेव पहलवान के घर से रिवाल्वर, बंदूक, राइफल, 46 कारतूस, चायना चाकुओं का जखीरा मिला है, इसके अलावा दस लाख रुपए नगद, जमीनों व मकानों, प्लाट के कागजात, सूदखोरी का लाखों रुपए का हिसाब मिला है।