आस्था पर भारी अंधविश्वास, अब जबलपुर में चमत्कारी पेड़ को छूने पहुंच रहे हजारों लोग

जबलपुर।

बरगी के पास एक चमत्कारी महुआ का पेड़ आस्था केंद्र बना हुआ है।ये अंधविश्वास है ये आस्था ये भी एक कोतुहल विषय बना हुआ है।जबलपुर से 50 किलोमीटर दूर बरगी विधानसभा के तिंसा ग्राम में एक  महुआ के पेड़ में लोग पूजा कर रहे है।लोगों में इस पेड़ के प्रति इतनी आस्था है कि लोग ईश्वर का स्वरुप मान पूजा अर्चना कर रहे हैं।

 खासकर महिलाओं में काफी श्रद्धा भक्ति देखी जा रही है। सुबह होते ही हुजूम उमड़ पड़ता है और पूजा अर्चना का सिलसिला देर शाम तक चलता रहता है।लोग चमत्कार मानकर पेड़ को छूने के लिए पहुँच रहे हैं तो वहीं कुछ लोग इस भीड़ को देखकर भी हैरान है| हालाँकि अभी तक किसी की बीमारी यहां ठीक हुई हो ऐसा किसी ने ये भी दावा किया है कि ये अंधविश्वास है।लेकिन फिर भी लोगों का लगातार यहाँ पहुंचना जारी है|

स्थानीय लोगों का मानना है कि पेड़ में भगबान शिव शंकर की कृपा से कोई दैवीय शक्ति विराजमान है। क्योंकि इसके पास पहुंचने पर पेड़ लोगों को अपने पास खींचता है। इस बात की सूचना आग की तरह सोशल मीडिया के चलते फैल भी रही है।बीते पंद्रह दिनों में यहाँ लाखो लोग चमत्कारी पेड को छूने पहुंच चुके हैं। बताया जा रहा है कि पेड़ पर एक ऐसा प्रकाश दिखा की देखकर आंखे फटी की फटी रह गई जब पास में जाकर पेड़ को छूकर देखा तो शांति मिली और जब गावँ के लोगो ने महुआ के पेड़ की पूजा अर्चना की तो उनके रोग और दर्द गायब हो गया।