जबलपुर पुलिस लाइन में शस्त्र और वाहन पूजन, आईजी ने कहा कि कभी शस्त्र न निकालने पड़े, यहीं है मां भवानी से प्रार्थना

आईजी उमेश जोगा और एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने कहा कि मां भवानी से प्रार्थना किया कि पूजन में जो असलहे निकाले गए, साल भर कभी इसकी नौबत न आए

जबलपुर, संदीप कुमार। हर साल की तरह इस वर्ष भी विजय दशमी (Dussehra 2021) को जबलपुर (Jabalpur) में पुलिस लाइन में शस्त्र पूजन हुआ, जिसमें की आईजी सहित एसपी और अन्य पुलिस अधिकारी शामिल हुए,पूजन के दौरान एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के साथ सभी एएसपी ने शस्त्र पूजन किया और फिर प्रतीकात्मक बलि देकर शस्त्र फायर कर हर्ष प्रकट किया, इस मौके पर आईजी उमेश जोगा और कलेक्टर कर्मवीर शर्मा भी पहुंचे थे, सभी अधिकारियों ने अपने-अपने वाहनों का भी पूजन किया।

यह भी पढ़ें…Ratlam News : जावरा में जमीनी विवाद को लेकर हवाई फायरिंग, देखें VIDEO

पुलिस लाइन में रखे शस्त्रों की सबसे पहले पूजा की गई जिसमें एके-47, इंसास, पिस्ट्रल, रिवाॅल्वर आदि को करीने से सजा कर रखा गया,इसके बाद मंत्रोच्चार के साथ पूजन शुरू हुआ। फिर हवन-आरती के साथ पूजन संपंन्न हुआ, आईजी उमेश जोगा, एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा, कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, एएसपी रोहित काशवानी, एएसपी शिवेश सिंह बघेल, एएसपी संजय अग्रवाल, एएसपी गोपाल खांडेल, डीएसपी मयंक सिंह, आरआई सौरव तिवारी शामिल हुए।

आईजी ने कहा कि कभी शस्त्र न निकालने पड़े, यहीं है मां भवानी से प्रार्थना है, पूजा के बाद एस.पी सिद्धार्थ बहुगुणा ने परंपरा के तौर पर फायर किया, आईजी उमेश जोगा और एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने कहा कि मां भवानी से प्रार्थना किया कि पूजन में जो असलहे निकाले गए, साल भर कभी इसकी नौबत न आए, जिले में अमन-चैन और प्रेम सद्भवाना बना रहे, वाहनों का पूजन भी किया गया, सभी वाहनों को सजाया गया था। इस दौरान लाइन के बैंड ग्रुप ने देवी धुन प्रस्तुत किए।

यह भी पढ़ें… बैतूल में पुलिस रक्षित केंद्र में दशहरा पर हुआ आयोजन, शस्त्र पूजन के साथ अधिकारियों ने की हवाई फायरिंग