एक व्यक्ति की जागरूकता ने बचाई न जाने कितनी जिंदगियां, टला बड़ा हादसा

जबलपुर, संदीप कुमार। कुंडम में रहने वाले एक स्थानीय नागरिक की समय रहते प्रशासनिक अधिकारी को दी गई सूचना के चलते एक बड़ा हादसा टल गया, कुंडम-सिलोड़ी मार्ग में पानी के बहाव में मिट्टी को काट दिया जिसके चलते सड़क के नीचे का भाग खोखला हो गया अगर समय रहते इस सड़क पर ध्यान नही दिया जाता तो एक बड़ा हादसा हो सकता था, सड़क को ठीक करने के लिए कई घण्टो तक दोनों तरफ के रास्ते को बंद किया गया।

Datia News : आधा दर्जन बदमाशों ने दलित के घर में घुसकर मारपीट की, मामला दर्ज

सड़क के नीचे हो गया था खोखला-गायब हो गई थी मिट्टी
कुंडम-सिलोड़ी मार्ग के सदाफल गाँव के पास पहाड़ से आने वाले पानी ने सड़क की मिट्टी को काट दिया, हालत यह हो गई कि सड़क के नीचे की मिट्टी गायब हो गई इस दौरान कई वाहन भी निकले, जानकारी के मुताबिक कुंडम निवासी हुब्बीलाल चक्रवर्ती वहां से गुजर रहे थे सड़क की हालत देखकर उन्होंने तुरंत ही तहसीलदार को सूचना दी जिसके बाद मौके पर पहुँचे तहसीलदार प्रदीप कौरव ने जेसीबी के माध्य्म से सड़क को ठीक करवाया।

मुरैना में ABVP छात्रों का एमएस रोड पर चक्का जाम, यातायात हुआ बाधित

रोजाना निकलते है सैकड़ो वाहन
बताया जा रहा है कि जबलपुर से कटनी जाने के लिए ज्यादातर लोग इसी सड़क का उपयोग किया करते है, रोजाना इस सड़क से सैकड़ों वाहन निकला करते है ऐसे में कहा जा सकता है कि अगर समय रहते इस सड़क पर ध्यान नही दिया जाता तो निश्चित रूप से एक बड़ी घटना घट सकती थी, सड़क ठीक करने के लिए तहसीलदार प्रदीप कौरव ने जेसीबी की मदद से सड़क को तोड़वाकर उसमे मुरम-मिट्टी डलवाई तब जाकर सड़क ठीक हुई।

शराब पीकर दफ्तर पहुंची महिला, कंपनी ने निकाला, फिर कोर्ट ने दिलाया लाखों का मुआवजा

रोक दिया दोनो तरफ का आवागमन
सड़क को ठीक करने के लिए तहसीलदार ने दोनों तरफ के आवागमन को रुकवा दिया, सड़क ठीक करने के लिए करीब चार से पाँच घण्टे लगे शाम 6 बजे के बाद मार्ग पुनः शुरू हुआ,सड़क को ठीक करने के लिए तहसीलदार ने लोक निर्माण विभाग से भी संपर्क किया था पर pwd का कोई भी अधिकारी मौके पर नही पहुँचा, बहरहाल एक स्थानीय निवासी और तहसीलदार की समय रहते सड़क को दुरस्त करने से एक बड़ा हादसा टल गया।