यात्रीगण कृपया ध्यान दे : जबलपुर रेल मंडल की सीमा से गुजरने वाली चार ट्रेनों को किया गया रद्द

MP rail news

जबलपुर, डेस्क रिपोर्ट। रेल से सफर करने वाले यात्री एक बार घर से निकलने से पहले चेक कर ले, दरअसल जबलपुर रेल मंडल की सीमा से गुजरने वाली चार ट्रेनों को रेलवे ने 16 जुलाई तक रद्द कर दिया है। इस दौरान इन ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों का आरक्षण भी रद्द हो गया है। हालांकि इसके लिए रेल्वे ने रिफन्ड की व्यवस्था की है।

यह भी पढ़ें…कांग्रेस प्रत्याशी अनवर कादरी पर मतदाताओं को धमकाने और फर्जी वोट डलवाने के मामले में FIR दर्ज हुई

रेल्वे ने ऐसे यात्री जिन्होंने पहले से ही इन ट्रेनों में सफर के लिए टिकिट बुक किए है, उन यात्रियों को टिकट का 100 फीसदी शुल्क रिफंड किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर मंडल द्वारा पश्चिम मध्य रेल से संबंधित चार जोड़ी ट्रेनों को पहले 9 जुलाई तक के लिए निरस्त किया था। लेकिन सुके बाद अब इन ट्रेनों को 16 जुलाई तक के लिए रद कर दिया है। इनमें जबलपुर रेलवे स्टेशन से रवाना होने वाली जबलपुर-अंबिकापुर इंटरसिटी है। इन ट्रेनों में बड़ी संख्या में यात्री रोज सफर करते है।

यह भी पढ़ें…. Gold Silver Rate : सोना लुढ़का, चांदी भड़की, भाव देखने के बाद ही खरीदें

भोपाल से बिलासपुर के बीच चलने वाली ट्रेन 18235-36 ट्रेन को 10 से लेकर 16 जुलाई तक के लिए रद्द किया गया है। वहीं ट्रेन 18247 बिलासपुर-रीवा भी 16 जुलाई तक रद रहेगी। इसके अलावा ट्रेन 18248 रीवा-बिलासपुर को रद किया गया है। इसके अलावा अपने प्रारंभिक स्टेशन से रवाना होने वाली ट्रेन 11265 जबलपुर-अंबिकापुर केा 15 जुलाई और ट्रेन 11266 अंबिकापुर-जबलपुर को 16 जुलाई तक के लिए रद्द किया गया है। ट्रेन 22169 रानी कमलापति-संतरागाछी साप्ताहिक हमसफ़र को 13 और 14 जुलाई को रद्द किया है।