बर्ड फ्लू के अलर्ट के बीच जबलपुर में मृत मिला कबूतर

साइंस कॉलेज में कबूतर के मृत मिलने के बाद शहर भर में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई है। चर्चा है कि शहर में बर्ड फ्लू की दस्तक हो चुकी है जिसकी शुरूआत साइंस कॉलेज से हो गई है।

जबलपुर, संदीप कुमार| प्रदेश भर में बर्ड फ्लू (Bird Flu) को लेकर सतर्कता, सुरक्षा को लेकर दिशा-निर्देश जारी हो चुकें है। यह बीमारी फैले न इसके लिए सरकार गंभीर है। इसी के बीच डुमना रोड स्थित शासकीय आदर्श विज्ञान महाविद्यालय (साइंस कॉलेज) में चौकीदार को एक कबूतर मृत टीन शेड में मिला है जबकि एक कबूतर की हालत खराब है। कबूतर मिलने से साइंस कॉलेज सहित पूरे शहर में हड़कंप मच गया है। कॉलेज प्रबंधन ने कबूतर मृत पाए जाने के बाद इसकी सूचना वेटनरी प्रबंधन को दी इसके बाद वेटनरी स्टाफ ने मौके पर पहुंचकर मृत कबूतर को सैंपलिंग के लिए अपने कब्जे में लिया।

चौकीदार भी हैरान हो गया
साइंस कॉलेज के चौकीदार मन्नूलाल कुशवाहा ने बताया कि आॅडिटोरियम में बदबू आ रही थी, सभी जगह खोजबीन की परंतु कहीं से पता नहीं चला कि सड़ांध मारती बदबू कहां से आ रही है। आॅडिटोरियम के ऊपर जाकर टीन शेड किया गया तो वहां दो कबूतर मिले जिसमें एक कबूतर मृत था जबकि दूसरे की हालत गंभीर थी।

बर्ड फ्लू की चर्चाएं जोरों पर
साइंस कॉलेज में कबूतर के मृत मिलने के बाद शहर भर में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई है। चर्चा है कि शहर में बर्ड फ्लू की दस्तक हो चुकी है जिसकी शुरूआत साइंस कॉलेज से हो गई है।

बर्ड फ्लू का जबलपुर में नहीं कोई मामला
कोरोना महामारी के खतरे के बीच प्रदेश के कुछ जिलों में बर्ड फ्लू बीमारी ने दस्तक दे दी है जिससे जबलपुर में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। लेकिन संस्कारधानी में इसे लेकर अनेक भ्रांतियां फैलाई जा रहीं है। जिसके चलते विटनरी, ज्वांइट डारेक्टर अयोध्या गौतम से बात कि तो उन्होंने कहा कि बर्ड फ्लू को लेकर जबलपुर में कोई चिंता की बात नहीं है, क्योंकि अब तक यहां एक भी मामला सामने नहीं आया है। कुछ लोगों द्वारा अफवाह फैलाई जा रही है, जो कि अनुचित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here