पिकअप में छुपाकर ले जा रहे 175 किलो गांजा पुलिस ने पकड़ा

जबलपुर | पुलिस ने अवैध तस्करी के खिलाफ कार्यवाही करते हुए एक पिकअप वाहन को जप्त कर उससे 175 किलो गांजा बरामद किया है। आरोपी ने लोहे की चादर का बेस बनाकर उसके नीचे गांजा छिपा रखा हुआ था।पुलिस की कार्यवाही में 33 पेकिटों में 175 किलो गांजा जिसकी कीमत  20 लाख रूपये वो बरामद की है साथ ही पुलिस ने एक पिकअप वाहन सहित उसके क्लीनर को ही गिरफ्तार किया है हालांकि  वाहन मालिक एवं चालक जरूर मौके से फरार हो गए जिनकी तलाश की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक थाना कटंगी को सूचना मिली कि एक वाहन में अवैध गांजा की सप्लाई की जा रही है इसके आधार पर वाहन रोककर पुलिस ने कपिल रैकवार पिता मुन्ना लाल रैकवार उम्र 23 साल निवासी गली नं.01 सीपरी बाजार झांसी उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया वही मौके से  हरिया विश्वकर्मा पिता गणेश विश्वकर्मा निवासी बक्सी वाले हनुमान मंदिर के पीछे कोतवाली जिला दतिया  और राकेश साहू पिता ओमप्रकाश साहू निवासी स्टेशन रोड बबीना झांसी उत्तर प्रदेश मौके से भागने में जरूर कामयाब हो गए।पुलिस ने बताया कि सूचना मिली कि ग्राम हरदुआ में झगडा हो गया है और पिकअप वाहन का कांच तोडफोड दिया गया है। सूचना पर चौकी प्रभारी बेलखाडू अपने स्टाफ को लेकर मोके पर तत्काल पहुंचे जहॉ कोई नहीं मिला, एक लोडिंग पिकअप वाहन यूपी 94 टी 3934 खडी मिली जिसका कांच टूटा हुआ था, लोडिंग पिकअप वाहन को चैक किया तो डाला में आईल के 3 खाली ड्रम रखे हुये मिले, लावारिस खडे मिले पिकअप वाहन को 25 पुलिस एक्ट में जप्त करते हुये सुरक्षार्थ थाना कटंगी में रखा गया।

कुछ देर बाद  कपिल रैकवार थाना कटंगी पहुंचा और बताया कि वह  पिकअप वाहन यूपी 94 टी 3934 का क्लीनर है, उक्त वाहन राकेश साहू निवासी स्टेशन रोड बबीना झांसी का है, वाहन को हरिया विश्वकर्मा निवासी बक्सी वाले हनुमान मंदिर के पीछे कोतवाली जिला दतिया (मध्य प्रदेश) का चलाता है।आज जब वह वाहन में बैठा हुआ था तभी हरदुआ के पास कुछ लोग विवाद करते हुये  पैसे मांगने लगे।ड्राईवर हरिया के द्वारा यह कहने पर कि किस बात के पैसे तो विवाद करते हुये वाहन का कांच तोड दिये, तथा मारने को दौडे तो वाहन छोडकर वह एवं ड्राईवर भाग गये। वाहन मालिक राकेश साहू ने वाहन को सुपुर्दनामें पर लेने हेतु भेजा है, उसी समय विश्वनीय मुखबिर द्वारा सूचना दी गयी कि थाना कटंगी में 25 पुलिस एक्ट में जप्त पिकअप वाहन के डाला में चादर की दो लेयर है, दोने लेयरों के बीच में अवैध मादक पदार्थ गांजा रखा है, मुखबिर की सूचना पर एन.डी.पी.एस. एक्ट प्रावधानों के तहत क्लीनर कपिल रैकवार की निशादेही में पिकअप क्र. यूपी, 94 टी 3934 के डाला में चेचिस के ऊपर लगी लोहे की चादर जो नट बोल्ट से कसी हुई थी को खुलवाने पर चादर के नीचे  33 पैकिट जो सैलो टेप से पैक थे, रखे हुये मिले, पैकिटों को खोलकर देखा गया तो सभी में गांजा भरा हुआ था, जो तौल करने पर 175 किलो होना पाया गया।जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 20 लाख रूपये है।