Job Fraud: नौकरी के नाम पर युवाओं से लूट रहे थे लाखों रुपये, पुलिसकर्मियों का हुआ पर्दाफश

पुलिसकर्मी नोकरी का आश्वासन देकर लोगों से लूट को अंजाम दे रहे थे। उन्होंने किसी से 2 लाख रुपये, किसी से 3 लाख रुपये तो किसी से 4 लाख रुपये की ठगी की है।

job-fraud-in-bhopal-

जबलपुर, संदीप कुमार। आईजी के नाम पर पुलिस में नोकरी दिलवाने वाला एक गिरोह इन दिनों जबलपुर में खाफी सक्रिय है। जो शहर के युवाओं और महिलाओ से अभी तक लाखों रुपये ठग चुका है, खास बात ये है कि इस गिरोह में एक महिला पुलिसकर्मी भी शामिल है। इसके अलावा एक महिला पुलिसकर्मी का बेटा भी इस गिरोह में शामिल है। पीड़ितों की शिकायत को एसपी ने गंभीरता से लिया है और अब जांच की बात कही है।

Job Fraud: नौकरी के नाम पर युवाओं से लूट रहे थे लाखों रुपये, पुलिसकर्मियों का हुआ पर्दाफश

हमारी आईजी से पहचान है, लग जायेगी आपकी नोकरी
पुलिस में नोकरी लगवाने के नाम पर जो नाम सामने आए है वह है अनीता बघेल, सूरज बघेल और देववती हैं। जिन्होंने की शहर के करीब 25 से 30 लोगों से लाखों रुपये वसूल कर लिए। उन्होंने फरियादियों से कहा कि हमारी आईजी सर से पहचान और आपकीं नोकरी लग जायेगी, ऐसे में झांसे में आकर इन लोगों ने अनीता बघेल, सूरज बघेल और एक महिला पुलिसकर्मी देववती को नोकरी के लिए लाखों रुपये दे दिए। महीनों बीत जाने के बाद भी जब उनकी नोकरी नहीं लगी तो वो समझ गए कि अब उनका पैसा डूब गया है और नोकरी के नाम पर ठगी हुई है।

ये भी पढे़- बंगाल की तरह MP में कराए चुनाव, भीड़ देख भागेगा कोरोना: कांग्रेस विधायक

पुलिस में युवाओं को नोकरी करना था और जब पुलिसकर्मी ही नोकरी का आश्वासन दे तो उस झांसे में उनका फसना स्वाभाविक था। लिहाजा यह लोगों भी इनके झांसे में आ गए, किसी ने 2 लाख रुपये, किसी ने 3 लाख रुपये तो किसी ने 4 लाख रुपये दे दिए। ऐसे करीब 20 से 25 लोगो के नाम की लिस्ट है, जिन्होंने अपनी जमा पूंजी नोकरी के नाम पर इनको दे दी।

ये भी पढे़- PM Narendra Modi के भाषण पर उठे सवाल, हाईकोर्ट के वकील ने लगाई RTI

एसपी ने दिया जांच का भरोसा
बताया जा रहा है ठगी के इस गिरोह में जो महिला पुलिसकर्मी देववती शामिल है, वो शहर के सिविल लाइन थाने में पदस्थ है। जबकि महिला अनिता बघेल जो कि पुलिस लाइन क्वाटर में रहती है, उसका बेटा सूरज बघेल भी पुलिस में है। इधर फरियादियों की शिकायत को जबलपुर एसपी ने गंभीरता से लिया है। लिहाजा जाँच कर दोषियों पर सख्त कार्रवाई का आश्वाशन दिया है।

जमा पूंजी कर दी ठगों के हवाले
बेरोजगार युवाओं (Unemployment) को पुलिस (Police)  में नोकरी के नाम पर ठगने का मामले तो कई सामने आए है पर इस बार एक महिला पुलिसकर्मी के द्वारा ही ये लोग ठगे गए है। अब देखना ये होगा कि एक पुलिसकर्मी पर उसके ही विभाग के आला अधिकारी क्या कार्रवाई करते है।