नकली इंजन-ऑयल बनाने वाले कारखाने पर पुलिस का छापा

जबलपुर ।

शहर के अधारताल थाना अंतर्गत पैराडाइस काॅलोनी के पीछे एक घर में नकली इंजन आॅयल बनाने का कारखाना पकड़ा गया। साधारण से दिखने वाले इस घर में कई महीनों से सीमेंट एडहेसिव डाॅ. फिक्सिट और सर्वो जैसी ब्रांडेड कंपनी के नकली ऑयल बनाने का काम किया जाता था लेकिन घर साधारण था इसलिए किसी को इस पर शक नहीं हुआ।

 मुखबिर से सूचना मिलने के बाद पुलिस ने दोपहर को घर की घेराबंदी की और फिर अंदर जाकर उसकी तलाशी ली जहां एक कमरे में ताला लगा हुआ था। पुलिस ने जब इस ताले को खुलवाया तो अंदर रखा सामान देखकर पुलिस भी हैरान रह गई। उस कमरे में एक बड़े ड्रम में आॅयल भरा हुआ रखा था, उसके पास ही दूसरे कार्टूनों मंे आॅयल और डाॅ. फिक्सिट के खाली डिब्बे रखे हुए थे जिनमें नकली माल तैयार कर भरा जाता था। पुलिस ने सारा माल जब्त कर जांच शुरू कर दी है। 

बताया जा रहा है कि ये दंपत्ति कई महीनों से यह गोरखधंधा कर रहे थे। इस मामले में पुलिस दंपत्ति से लाइसेंस एवं अन्य दस्तावेजों के संबंध में पूछताछ कर रही है। वहीं यह आशंका भी जताई जा रही है कि जबलपुर में इनके गिरोह के और भी सदस्य हो सकते हैं क्योंकि यह काम सिर्फ दो लोगों के बूते पर नहीं किया जा सकता। बहरहाल पुलिस अब मामले की गहराई तक जाने का प्रयास कर रही है।