बमकांड का पुलिस ने किया खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि गोरखपुर बमकांड के बाद जब फुटेज खंगाले गए एंव मुखबिरों को अलर्ट किया गया। जिसके बाद दो 16-17 वर्षिय बालकों को पकड़कर पूछताछ की गयी तो पूरी कहानी अपने आप खुलकर सामने आ गयी।

जबलपुर, संदीप कुमार| जबलपुर (Jabalpur) में बीते दिनों गोरखपुर स्थित चौपड़ा ब्रदर्स की दुकान में हुए बमकांड (Bomb Blast) का आज पुलिस (Police) ने खुलासा कर दिया। इस मामले में पुलिस (Police) ने तीन अरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं इस मामले के दो आरोपी अभी भी फरार है। पुलिस ने बताया कि गोरखपुर बमकांड के बाद जब फुटेज खंगाले गए एंव मुखबिरों को अलर्ट किया गया। जिसके बाद दो 16-17 वर्षिय बालकों को पकड़कर पूछताछ की गयी तो पूरी कहानी अपने आप खुलकर सामने आ गयी।

पुलिस ने बताया कि अनमाले बैन, सावन उर्फ अउआ तथा शिब्बू खान के द्वारा दोनों अपराधी बालकों के साथ लगभग दस दिन पूर्व गोरखपुर अखाड़ा के पास तथा शिब्बू खान के घर में योजना बनाई थी कि अब जबलपुर में अनमाले बैन की केवल “तीस-बीस गैंग” की चलेगी। योजना के मुताबिक घटना दिनांक को शिब्बू खान द्वारा उपलब्ध कराई गई एक्टीवा से दोनों अपराधी बालक चौपड़ा ब्रदर्स दुकान पहुंचे और दुकान के बोर्ड पर बम फेंककर फरार हो गए।

बम बनाने की सामग्री की जब्त
पुलिस ने बताया कि सावन मान्या निवासी ईसाई मोहल्ला गोरखपुर को सरगर्मी से तलाश कर अभिरक्षा में लते हुए दोनों नाबालिक बालकों की निशानदेही पर बम बनाने की सामग्री जब्त की गई। पुलिस अनमोल बेन और शिब्बू खान की सरगर्मी से तलाश में जुटी है।

गौरतलब है कि गोरखपुर क्षेत्र में बीते दिन उस समय भगदड़ और हड़कंप का माहौल बन गया जब चोपड़ा ब्रदर्स की दुकान में अज्ञात हमलावरों ने बम फेंक दिए। इस घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

पुलिस ने इन्हें किया गिरफ्तार .
सावन मान्या उर्फ अउआ पिता हंसराज बेन उम्र 24 वर्ष निवासी ईसाई मोहल्ला गोरखपुर,
16 वर्षिय किशोर निवासी पीपल मोहल्ला गोरखपुर,
17 वर्षिय किशोर निवासी साउथ एवेन्यु मॉल के सामने , ग्वारीघाट,

ये है पुलिस गिरफ्त से फरार
अनमोल बेन
शिब्बू खान