मध्यप्रदेश हाई कोर्ट के नए महाधिवक्ता बने प्रशांत सिंह, सरकार ने जारी किया आदेश

अधिवक्ता प्रशांत सिंह आरएसएस से जुड़े हुए हैं लिहाजा उनके नाम की चर्चा सबसे ज्यादा थी, प्रशांत सिंह का भाजपा संगठन में भी खासा दखल रहता है।

जबलपुर, संदीप कुमार। वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत सिंह (Advocate Prashant Singh) को मध्यप्रदेश हाई कोर्ट (MP High Court) के महाधिवक्ता (Advocate General) नियुक्त किया गया है, मध्यप्रदेश हाई कोर्ट में महाधिवक्ता रहे पुरुषेन्द्र कौरव के न्यायाधीश बनने के बाद प्रशांत सिंह को महाधिवक्ता बनाया गया है, इस सबन्ध में सरकार ने आदेश जारी कर दिया है, प्रशांत सिंह मध्यप्रदेश के 19वे महाधिवक्ता बने है।

यह भी पढ़ें…Khargone News : अवैध हथियार मामले में एक तस्कर गिरफ्तार, एक लाख का माल जब्त

प्रशांत सिंह 2007 में भी एडिशनल एडवोकेट जनरल का पद संभाल चुके हैं, लेकिन बाद में उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया था, प्रशांत सिंह करीब 2 साल एडिशनल एडवोकेट जनरल पद का पद संभाल चुके हैं। पुरुषेन्द्र कौरव के जस्टिस बनने के बाद यह पद खाली हो गया था, 2009 में पुरुषेन्द्र कौरव सबसे कम उम्र 33 वर्ष में उप महाधिवक्ता फिर अतिरिक्त महाधिवक्ता और जून 2017 में पहली बार महाधिवक्ता बनाए गए थे।

महाधिवक्ता के लिए प्रशांत सिंह का नाम सबसे ऊपर था और उन्हें ही महाधिवक्ता के लिए प्रबल दावेदार माना जा रहा था, अधिवक्ता प्रशांत सिंह आरएसएस से जुड़े हुए हैं लिहाजा उनके नाम की चर्चा सबसे ज्यादा थी, प्रशांत सिंह का भाजपा संगठन में भी खासा दखल रहता है।

मध्यप्रदेश हाई कोर्ट के नए महाधिवक्ता बने प्रशांत सिंह, सरकार ने जारी किया आदेश

यह भी पढ़ें…Video : सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने खेली कबड्डी, दुर्गा पंडाल में थिरके साध्वी के कदम