डेंगू पर हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर, रोकथाम के इंतजाम और मौत पर मुआवज़े की मांग

जबलपुर, संदीप कुमार। मध्यप्रदेश में डेंगू लगातार घातक साबित हो रहा है लोग अब कोरोना के बाद डेंगू की दहशत में जी रहे है इधर नगर निगम का अमला डेंगू को रोक पाने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रहा है,मध्यप्रदेश के जबलपुर में तो और भी बुरे हालात बन रहे है,हाल ही में एक महिला पुलिसकर्मी की मौत हो जाने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग इसे डेंगू से मौत नही मान रही है इन्ही तमाम बातों को लेकर नागरिक उपभोक्ता मंच ने मध्यप्रदेश हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की है।

प्रेम प्रसंग से गुस्साए परिजनों ने युवक के घर मचाई तोड़फोड़, पुलिस कर रही मामले की जांच

एक्सपर्ट लोगो की बनाई जाए टीम
नागरिक उपभोक्ता मंच की और से दायर की गई याचिका में कहा गया है कि जिस भी व्यक्ति की डेंगू से मौत होती है तो उसके परिजनों को सरकार की तरफ से मुआवजा दिया जाए इसके अलावा बीमारी की रोकथाम के लिए जिला स्तर पर एक्सपर्ट लोगो की टीम बनाये जो कि बीमारी के रोकथाम को लेकर कदम उठाएगी,साथ ही साथ यह सलाह भी देगी की आखिर कैसे डेंगू पर रोक लगाई जा सके।

निकाय चुनाव 2021: आरक्षण को चुनौती देने वाली याचिका के खिलाफ SC जाएगी मध्यप्रदेश सरकार

आवश्यक ड्यूटी वालो की हड़ताल पर लगाई जाए रोक
नागरिक उपभोक्ता मंच ने अपनी याचिका में यह भी कहा है कि डेंगू के आतंक के समय जब बीमारी लगातार बढ़ रही है तो बीमारी की रोकथाम में जुटे स्वास्थ्यकर्मी-सफाईकर्मी और मेडिकल स्टाफ की हड़ताल पर रोक लगाई जाए, अब इस पूरे मामले में जल्द ही सुनवाई हाई कोर्ट में हो सकती है।