मेडिकल काॅलेज में रैगिंग, चार छात्र हाॅस्टल से निष्कासित

Avatar
Published on -

Jabalpur Medical College Ragging Case : जबलपुर शहर में नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल काॅलेज के हाॅस्टल-2 में रैगिंग का मामला सामने आया है। एमबीबीएस 2022 बैच के एक छात्र से चार सीनियर छात्रों ने रैगिंग कर बुरी तरह से मारपीट की। पीड़ित छात्र ने वाॅर्डन से इस घटना की शिकायत की। इस घटना की पुष्टि होने पर चारों छात्रों को हाॅस्टल से निष्कासित कर दिया गया है। मामले की आगे की कार्यवाही काॅलेज की एंटी रैंगिंग कमेटी करेगी।

सही पाई गई शिकायत 

जानकारी के अनुसार कॉलेज के हॉस्टल नंबर-2 में 4 सीनियर छात्रों द्वारा एक जूनियर छात्र के साथ रैंगिग की शिकायत सामने आयी है। इसके बाद जूनियर छात्र ने इसकी शिकायत वार्डन डॉ आफताब खान से थी। मौके पर पहुंचे वार्डन ने प्रथम दृष्टया शिकायत को सही पाया। वार्डन ने इसकी शिकायत तत्काल पत्र के माध्यम से कॉलेज डीन को दी।

आरोपी चारों छात्रों को हॉस्टल से निलंबित कर दिया

डीन को शिकायत के बाद तुरंत एक्शन लेते हुए, रैगिंग के आरोपी चारों छात्रों को हॉस्टल से निलंबित कर दिया। वर्तमान में हॉस्टल के जिन रुम में चारों सीनियर्स रह रहे थे उन कमरों में ताला डालकर हिदायत दी गई है, कि अब वे अब दुबारा हॉस्टल के आसपास भी न दिखें। वार्डन डॉ आफताब खान ने बताया कि एक जूनियर छात्र द्वारा 4 छात्रों की शिकायत की गई थी, जिन्हें हॉस्टल से निष्कासित किया गया है। सोमवार को कमेटी बनाकर जांच करवायी जाएगी।

 

आयोग ने लिया संज्ञान 

मामले में संज्ञान लेकर मप्र मानव अधिकार आयोग ने डीन, मेडिकल काॅलेज, जबलपुर एवं संचालक, चिकित्सा शिक्षा, भोपाल, मध्यप्रदेश से प्रकरण की जांच कराकर एंटी रैगिंग की क्या गाईडलाइन जारी की गई है ? के संबंध की गई कार्यवाही के बारे में एक माह में जवाब मांगा है।

 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News