गौकुम्भ: बारिश ने साधु-संतों को किया तरबदर, भजन गाकर जमकर थिरके

कुंभ

जबलपुर।संदीप कुमार।
नर्मदा तट के ग्वारीघाट में नर्मदा गौ कुंभ का आयोजन किया जा रहा है। आज शाम अचानक ही संस्कारधानी जबलपुर में बारिश के बादल छाए।ये बादल कुछ देर बाद ऐसे बरसे की नर्मदा गौ कुंभ सहित समूचा जबलपुर पानी से तरबतर हो गया। लोग मान रहे थे कि यह मां नर्मदा का आशीर्वाद है जो कि इस मौसम में साधु संतों सहित भक्तों को मिल रहा है।

जबलपुर के करीब 1 घंटे तक नर्मदा गौ कुम्भ के मौके पर बदरा जमकर बरसे। अचानक हुई बारिश से साधु संत जहां पानी से तरबतर हो गए तो वही श्रद्धालु भी मान रहे थे कि नर्मदा गौ कुंभ के मौके पर मां नर्मदा खुश हो गई हैं और अपना आशीर्वाद इस कुंभ के मेले में सभी भक्तों को दे रही है। बारिश में भक्त पानी में भीगते हुए भी गौ कुम्भ के मेले का आनंद के रहे थे तो वही साधु संत मां नर्मदा के गीत गाते हुए जमकर थिरक रहे थे।

हम आपको बता दें कि संस्कारधानी जबलपुर में 24 फरवरी से 3 मार्च तक नर्मदा गौ कुंभ का आयोजन किया गया है। जिसमें की देश भर के साधु संत, नागा बाबा और महात्मा शामिल हुए हैं।आज अचानक ही हुई बारिश से माना जा रहा हैं कि मां नर्मदा की इस नर्मदा गौ कुंभ में छत्रछाया पड़ी है। और यही वजह है कि बेमौसम ही जमकर बारिश भी हुई है।