जबलपुर में डेंगू के बढ़ते प्रकोप को लेकर सांसद राकेश सिंह ने ली अधिकारीयों की समीक्षा बैठक, कांग्रेस ने कसा तंज

जबलपुर में कोरोना (corona) के बाद अब ड़ेंगू भी तेजी से फैल रहा है। आज शहर के अस्पतालों में इलाज के लिए मरीजों को बेड नहीं मिल रहे है। चाहे सरकारी अस्पताल हो या फिर निजी सभी जगह बेड के लिए मारामारी मची हुई है। जिसके चलते आज सांसद ने अधिकारीयों के साथ बैठक की।

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर (Jabalpur) में डेंगू (Dengue) को लेकर बुरे हालात बने हुए है। ऐसे में आज जबलपुर सांसद राकेश सिंह (Rakesh Singh) ने प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक ली। जबलपुर में कोरोना (corona) के बाद अब ड़ेंगू भी तेजी से फैल रहा है। आज शहर के अस्पतालों में इलाज के लिए मरीजों को बेड नहीं मिल रहे है। चाहे सरकारी अस्पताल हो या फिर निजी सभी जगह बेड के लिए मारामारी मची हुई है। जिसके चलते आज सांसद ने अधिकारीयों के साथ बैठक की।

यह भी पढ़ें…100% स्कॉलरशिप के साथ हंगरी की डेब्रेसेन यूनिवर्सिटी में प्रवेश करेंगे भिंड के अनिकेत, सिंधिया ने फ़ोन कर दी बधाई

बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए जबलपुर सांसद राकेश सिंह ने कहा कि जब भी शरीर मे प्लेट्स कम हो जाए तो उसका मतलब यह नहीं है कि डेंगू ही हो क्योकि कभी-कभी वायरल बुखार में भी 3 दिनों तक प्लेट्स कम हो जाती है। इसलिए जब तक एलाइजा टेस्ट (ELISA test) नहीं होता तब तक यह कहना सही नहीं है कि डेंगू है या नहीं।

जबलपुर में तेजी से डेंगू फैल रहा है, शहर के रांझी में तो स्थिति और भी खराब हो गई है,जानकारी के मुताबिक डेंगू से कुछ मौते भी हुई है पर उन मौतों का रिकॉर्ड न ही जिला प्रशासन के पास है और न ही स्वास्थ्य विभाग के पास जिसे की सांसद राकेश सिंह भी कबूल कर रहे है। सांसद ने कहा कि अभी स्पष्ट आंकड़े नहीं है क्योंकि निजी अस्पतालों के आंकड़े का अभी अभाव है।

इधर, सांसद राकेश सिंह की डेंगू को लेकर हुई समीक्षा बैठक पर कांग्रेस विधायक ने तंज कसा है,कांग्रेस विधायक संजय यादव का कहना है कि ये डेंगू की समीक्षा बैठक नही बल्कि 18 सितंबर को अमित शाह के जबलपुर आने की तैयारी को लेकर बैठक थी, भाजपा वालो को डर है कि कहीं अमित शाह को डेंगू का मच्छर न काट ले इसलिए 17 तारीख तक उन्हें मच्छर मारना है।

यह भी पढ़ें…Morena News : खेत की मेड़ को लेकर हुई फायरिंग, तीन घायल