Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

धार्मिक संस्था ने चंदा कर खरीदे 6 ऑक्सीजन सिलेंडर, कोरोना मरीजों को दिए जा रहे निशुल्क

जबलपुर, संदीप कुमार। कोरोना काल मे ऑक्सीजन का जिम्मा एक धार्मिक संस्था ने स्वेच्छा से लिया है। इस संस्था ने आपस में चंदा एकत्रित करके 6 ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदे हैं। एक ऑक्सीजन सिलेंडर करीब 7 हजार रूपये का आता है। अब इसे जरूरतमंद मरीजों को निशुल्क दिया जा रहा है। संस्था के पास 6 सिलेंडर हैं और इनकी लगातार बुकिंग हो रही है। जो लोग घरों में कोरोना वायरस की वजह से बीमार पड़े हुए हैं, वह इस सिलेंडर का उपयोग कर रहे हैं।

मरीजों को मिला ऑक्सीजन सिलेंडर
ऑक्सीजन सिलेंडर की समस्या का समाधान धार्मिक संस्था द्वारा किया गया है। यह अपने आप में अनोखा प्रयास है और कोरोना वायरस की इस विकराल समस्या में एक बेहतर समाधान भी है। जैन समाज की धार्मिक संस्था अपने स्तर पर एक कोविड-19 के इलाज का सेंटर भी बनाना चाहती है। इसके लिए लोग दान करने को भी तैयार हैं। बताया जा रहा है कि संस्था के पास खुद की धर्मशालाएं भी हैं लेकिन जरूरी मेडिकल सलाह इन्हें नहीं मिल पा रही है। वहीं लोगों का कहना है कि अगर जरूरी सुविधा मिल जाए तो एक अस्पताल बनकर तैयार है। गौरतलब है कि ऑक्सीजन सिलेंडर बाजार में मिलने वाला सामान नहीं है। इसे या तो इंडस्ट्री को या फिर अस्पतालों को दिया जाता है। ऐसे में जो लोग घरों में इलाज करा रहे हैं उनके सामने ऑक्सीजन सिलेंडर एक बड़ी समस्या बनी हुई है। लिहाजा इस अच्छी पहल से शहर के लोगों को अब राहत मिली है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।