जबलपुर के सबसे बड़े कंटनमेंट जोन में प्रशासन की सख्ती का दिख रहा परिणाम

जबलपुर| संदीप कुमार| जबलपुर (Jabalpur) के दूसरे सबसे बड़े कंटनमेंट जोन (Containment Zone) रानीताल सर्वोदय नगर में लगभग 20 से अधिक केस संक्रमित पाए गए हैं जिसके बाद इन एरिया को जिला प्रशासन ने हॉटस्पॉट (Hotspot) बना दिया है। अब ऐसे इलाको को पुलिस ने सीसीटीवी और ड्रोन कैमरे के माध्यम से पूरे एरिया पर नजर बनाए रखी है। लोग एक दूसरे के संपर्क में ना आए और संक्रमण किसी को न फैले इसके लिए पुलिस की टीम लगातार निगरानी रखे हुए है।

राज्य सरकार के निर्देश पर एआईजी ऋषि कुमार और एरिया इंचार्ज सत्यनारायण कुशवाहा ने कवारेंटाइन एरिया में पहुंचकर यहाँ रह रहे लोगो का हालचाल जाना साथ ही आवश्यक वस्तु की पूर्ति के लिए लोगों की इमरजेंसी के लिए व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाए जिसके माध्यम से तमाम जानकारियां सब अधिकारियों तक पहुँचाई जा रही है। पिछले कुछ दिनों से पुलिस की सख्ती के कारण सर्वोदय नगर में संक्रमण मरीज नहीं मिले है जिसके कारण 24 घंटे ड्यूटी पर लगे पुलिसकर्मियों ने भी राहत की सांस ली।

गौरतलब है कि जबलपुर में कोरोना पॉजिटीव की संख्या 192 पहुँच गई है जबकि 9 लोगो की मौत हुई है इसी तरह कोरोना को हराकर 115 लोग अभी घर जा चुके है।