अमरकंटक एक्सप्रेस में पकड़ाया 46 लाख रुपए कैश, युवक को जीआरपी ने पकड़ा

Rs-46-lakh-cash-recovered-in-Amarkantak-Express-

जबलपुर| दुर्ग से भोपाल जाने वाली अमरकंटक एक्सप्रेस में आज सुबह जीआरपी पुलिस ने एक 21 साल के युवक से 46 लाख रु बरामद किए है। युवक का नाम गौतम कुशवाहा है जो कि मूलतः विदिशा का रहने वाला है और जबलपुर से रुपए लेकर भोपाल जा रहा था। युवक के पास इतनी नगदी देख कर जीआरपी और नरसिंहपुर जिला प्रशासन की आंखें फटी रह गईं। जानकी वार्ड विदिशा निवासी गौतम कुशवाहा अमरकंटक एक्सप्रेस ट्रेन से सवार होकर भोपाल जा रहा था तभी गाडरवारा के पास एस 2 कोच  में चैकिंग के दौरान गौतम कुशवाहा से 46 लाख रु जप्त किए। 

जीआरपी ने गौतम को पूछताछ के लिए गाडरवाड़ा थाने में रखा है। वही जीआरपी ने जबलपुर आयकर विभाग को भी रु संबंधित सूचना दे दी है। माना जा रहा है कि इन रुपयों का उपयोग लोकसभा चुनाव में किया जा सकता था। साथ ही ये संभावना जताई जा रही है कि हवाला के जरिये ये रु एक स्थान से दूसरे स्थान ले जा रहे थे। बैग में 500 सौ के और 2 हजार रु की गड्डियां रखी हुई थी। बताया जाता है कि जैसे ही गाडरवारा जीआरपी को सूचना मिली आरक्षक संतोष उरमलिया और कालीराम ने गाडरवारा में ट्रेन रुकते ही युवक को चैक करते हुए पकड़ लिया। थाने में हुई पूछताछ पर युवक ने बताया है कि उसे मदनमहल स्टेशन पर दीपक ने बैग दिया और कहा कि बैग को कोहिफिजा भोपाल में सरफराज खान को देना है।

जाँच के बाद जबलपुर में भी दर्ज किया जाएगा केस

अमरकंटक एक्सप्रेस ट्रेन में सफर कर रहे युवक से 46 लाख रु मिलने के मामले में अब नरसिंहपुर जिला प्रशासन,जीआरपी,आयकर विभाग के साथ साथ अब जबलपुर जिला प्रशासन भी जांच करेगा कि आखिर गौतम कुशवाहा को 46 लाख रु से भरा बैग मदन-महल स्टेशन में किसने और क्यो दिया था। इस पूरे प्रकरण में जबलपुर कलेक्टर छवि भारद्वाज का कहना है कि लगातार हम नरसिंहपुर जिला प्रशासन के संपर्क में है और जल्द ही इस केस से जुड़ी तमाम जानकारी मंगाई जाएगी और जो भी डिटेल में सामने आएगा उस आधार पर कार्यवाही की जाएगी। कलेक्टर छवि भारद्वाज की माने तो अगर जाँच के उपरांत ये पाया जाता है कि राशि जबलपुर जिले से निकली है तो प्रकरण यही पर दर्ज होगा। हम आपको बता दे कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इतनी बड़ी रकम का मिलना ये पहला केस हैं।जिसको लेकर अब जिला प्रशासन,जीआरपी और आयकर विभाग ने अपने अपने स्तर से जाँच शुरू कर दी है।