क्रिकेट सट्टा किंग के ठिकानों पर पुलिस की दबिश, मौके से नोट गिनने वाली मशीन सहित समान बरामद

जबलपुर, डेस्क रिपोर्ट। जबलपुर में क्रिकेट के सट्टा किंग पवन जैन के ठिकानें पर पुलिस ने दबिश दी, पुलिस को सूचना मिली कि लम्बे समय से क्रिकेट का सट्टा खिला रहे पवन जैन उर्फ चीनी और उसका बेटा पर्व जैन अपने भालदारपुरा कोतवाली व लम्हेटा भेड़ाघाट घाट के समीप अपने फार्म हाउस में वेतन पर लड़के रखकर क्रिकेट सट्टा का कारोबार कर रहा है, सोमवार को पुलिस की टीम ने सट्टा किंग चीनी के दोनों ठिकानों पर छापा मार दिया, जहां से पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में लिया है, जो चीनी जैन के लिए क्रिकेट का सट्टा खिलाते रहे, वहीं चीनी जैन उसका बेटा पर्व उर्फ चाटू व पांच युवक भाग निकले। पुलिस ने मौके पर मोबाइल फोन, रिकार्डर, नगदी रुपया, लाखों रुपए के हिसाब का रजिस्टर बरामद किया है। पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है। पुलिस की कार्यवाही से भालदारपुरा क्षेत्र में हड़कम्प मचा रहा।

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने घोषित की ”कक्षा 10वीं 12वीं” वार्षिक परीक्षा की समय सारणी

पुलिस के अनुसार भालदारपुरा कोतवाली क्षेत्र में रहने वाला पवन उर्फ चीनी जैन अपने बेटे पर्व जैन, साथी अनिकेत साहू उर्फ अन्नू के साथ मिलकर घर के अंदर इंडिया वर्सेस न्यूजीलैंड के बीच चल रहे 20-20 क्रिकेट मैच पर सट्टा का दांव लगवाकर लाखों रुपए की हारजीत कर रहा था, इसी तरह बेटा पर्व उर्फ चाटू जैन के कहने पर चुनमुन उर्फ आकाश नामदेवए राजेश एवं अंकित लोधी लम्हेटा घाट स्थित फार्म हाउस क्रिकेट मैच पर सट्टा खिला रहे थे, इस बात की खबर मिलते ही पुलिस की अलग अलग टीमों ने दोनों स्थान पर एक साथ दबिश दी, भालदारपुरा स्थित घर में पुलिस की दबिश से चीनी जैन भाग निकला, वहीं पुलिस ने अनिकेत साहू को गिरफ्तार कर लिया। वहीं भेड़ाघाट में बबलू जैन के फार्म हाउस पर दबिश पर अशोक सेन उम्र 34 वर्ष निवासी चौकीताल भेड़ाघाट को पकड़ा, इस बीच चुनमुन उर्फ आकाश नामदेवए राजेश एवं अंकित लोधी भाग निकले। फार्म हाउस में अशोक सेन से पूछताछ में बताया कि वह चीनी जैन के फार्म हाउस में चौकीदारी करता है, चीनी व उसके बेटे पर्व जैन ने कहा कि तीन लड़कों को भेज रहे है, जिन्हे सामने के मकान की चाबी दे देना, जहां पर तीनों क्रिकेट का सट्टा खिलाएगें। पुलिस की दोनों स्थानों पर दबिश से भगदड़ मची रही, पुलिस ने दोनों युवकों को हिरासत में लेकर सट्टा किंग पवन उर्फ चीनी जैन उसके बेटे पर्व उर्फ चाटू जैन व उसके तीन साथियों की सरगर्मी से तलाश शुरु कर दी है, जिन्हे पकड़ने के लिए संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है।

फार्म हाउस से बरामद किया गया सामान-

पुलिस ने फार्म हाउस से लेनेवो कम्पनी का 1 लैपटाप, 12 मोबाईल, 2 रिकार्डर, 1 बॉक्स मशीन  जिसमे लगे 7 मोबाईल, 1 कैलकुलेटर, रबर, पैंसिल, 1 रजिस्टर जिसमे कुछ मोबाईल नम्बर तथा क्रिकेट पर लगाये गये सट्टे का लाखों रुपए का हिसाब  लिखा है, स्कूटी एमपी 20 एसपी 3967, मोटर सायकिल एमपी 20 एम डब्ल्यू 1030 बरामद किए गए है। चीनी जैन के घर से क्रिकेट सट्टे का लाखों रुपए का हिसाब, नगदी 35 हजार 800 रूपये, एक नोट गिनने की मशीन, एक खुखरीनुमा चाकू, सहित अन्य सामान बरामद किया गया है।