कोरोना संकटकाल में भी तेजी से भर रहा शिवराज सरकार का खजाना

pm awas yojana

जबलपुर, संदीप कुमार
कोरोना काल में भले ही लोगों के संस्थान बंद हो रहे हैं, कंपनियां बंद हो रही हैं और लोगों के पास पैसा ना आ रहा हो पर सरकार का खजाना इस दौरान जरूर तेजी से भर रहा है। बात करें अगर संस्कारधानी जबलपुर की तो यहां पर लॉकडाउन के बाद से अभी तक जबलपुर जिला प्रशासन ने नगर निगम और पुलिस के साथ मिलकर मास्क न पहनने, सोशल डिस्टेंस का पालन न करने वालों से करीब 81 लाख रुपए वसूल कर चुका है, खास बात यह है कि जबलपुर के लोगों ने इस लॉकडाउन के समय इतना जुर्माना देने के बाद भी शासन के आदेश का पालन करना मुनासिब नहीं समझा।

जिला प्रशासन के निर्देशों का नहीं हो है पालन
जिले का शहरी क्षेत्र हो या ग्रामीण इलाका कहीं भी कोरोना वायरस का संक्रमण दूर नहीं हो रहा है, फिर भी लोग सतर्कता बरतने में लापरवाही कर रहे हैं. और मास्क ना पहनना, सोशल डिस्टेंस का पालन न करना, संक्रमण की सबसे बड़ी वजह बन रहा है। यही कारण है कि जबलपुर में अब रोजाना बड़ी संख्या में कोरोना वायरस के मरीज भी सामने आ रहे हैं. जिला प्रशासन ने पुलिस और नगर निगम के साथ मिलकर जबलपुर में रोको-टोको अभियान चलाया इस अभियान में जिले भर में 71 हजार से ज्यादा लोगों से अब तक 81 लाख रूपये का जुर्माना वसूला गया है.अभियान के तहत तमाम संस्थाओं के कर्मचारी सड़क, बाजार और मोहल्ले तक कॉलोनियों में निरीक्षण करते हैं. जहां सोशल डिस्टेंस टूटती नजर आती हैं या लोग मास्क नहीं पहनते हैं तो उनसे मौके पर ही जुर्माना वसूल किया जाता है. इस अभियान को शुरू हुए करीब 2 माह हो चुके हैं, और इन 2 महीने में जबलपुर प्रशासन ने राज्य सरकार के खजाने में 81 लाख रूपये डाल दिए हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)