जबलपुर में गौ सेवा के कार्यक्रम में पहुंचे शिवराज, 50 हजार तक के पुरस्कार किये वितरित

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने गौ सेवा के तहत काम करने वालों को 50 हजार रु तक के पुरस्कार दिए। 

जबलपुर, संदीप कुमार। आचार्य विद्यासागर महाराज (Acharya Vidyasagar) के 75वें जन्म उत्सव पर गौ सेवा पुरस्कार वितरण कार्यक्रम जबलपुर (Jabalpur) में आयोजित किया गया। जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) , स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी शामिल (Health Minister Prabhuram Choudhary) हुए, इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने गौ सेवा के तहत काम करने वालों को 50 हजार रु तक के पुरस्कार दिए।

यह भी पढ़ें…MP में इस जगह दशहरा छोड़ शरद पूर्णिमा पर होता है रावण दहन, जाने क्यों ?

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कार्यक्रम में शामिल होते हुए कहा है कि जैन वो नहीं होता है जिनके नाम के आगे लिखा रहता है “जैन साहब” जो दुसरे को जीते वीर, पर जो अपने आपको जीते वो महावीर, जो महावीर वो जितेंद्रिय, और जो जितेंद्र है वह है जिंन्न, और जो जिंन्न वह है जैन, उन्होंने कहा कि जैन दुनिया में हर कोई हो सकता है, अगर मानव जीवन को सफल करना है तो हम सबको अपने आप को जीत कर जैन बनने का प्रयास करना चाहिए और यह राय अगर हमें किसने दिखाई है तो वह है आचार्य विद्यासागर महाराज।

गौ सेवा पुरस्कार वितरण समारोह में शामिल होने जबलपुर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वाकई में आज का दिन मेरे लिए बहुत ही अच्छा है, क्योंकि आज मुझे आचार्य विद्यासागर महाराज के दर्शन करने का सौभाग्य मिला है, मैं करीब 10 मिनट तक आचार्य विद्यासागर महाराज के सामने बैठा रहा, सीएम ने कहा कि विद्यासागर महाराज आज बड़ी हस्ती है, क्योंकि वह अपने साथ-साथ पूरी दुनिया को तार सकते हैं, वह आज ऐसे ऋषि हैं जिनके पास आज अपना कुछ नहीं है पर फिर भी वह सभी लोगों को अपना आशीर्वाद दे रहे हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आचार्य विद्यासागर महाराज के पास आज कुछ नहीं है ना उनके पास धन है, ना दौलत है, ना रहने को घर है, ना सोने को बिस्तर है, न परिवार है, वह सिर्फ एक तखत में ही सो जाते हैं, आज उनके पास अपना कुछ भी नहीं है पर फिर भी आज वह सब के हैं आज मैं उनके दर्शन करके अपने आप को धन्य महसूस कर रहा हूं।

यह भी पढ़ें…DDLJ 26 Years : ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ के 26 साल होने पर काजोल ने शेयर किया ये वीडियो