जबलपुर के स्पर्श खरे ने जिले का नाम रोशन किया, वुशु के लिए मिला एकलव्य पुरस्कार

जबलपुर, संदीप कुमार। संस्कारधानी के रहने वाले स्पर्श खरे ने न केवल जबलपुर बल्कि मध्य प्रदेश का नाम भी रोशन किया है। वुशु के इंटरनेशनल खिलाड़ी स्पर्श खरे को मध्य प्रदेश सरकार ने एकलव्य अवार्ड देने के लिए चयनित किया है। 11वी में पढ़ने वाले स्पर्श को इससे पहले राष्ट्रीय स्तर पर 14 गोल्ड, 2 रजत ओर 3 कांस्य मिल चुके हैं। वहीं वो ब्राजील में भी कई पदक अपने नाम कर चुके हैं।

MP News: इस तैयारी में सरकार! विभागों को लेकर जल्द हो सकता है बड़ा फैसला

स्पर्श खरे इस उपलब्धि के लिए अपने कोच मनोज गुप्ता को पूरा श्रेय देते हैं। इनका कहना है कि आज वह जो कुछ भी है अपने कोच मनोज गुप्ता के कारण ही हैं। स्पर्श इससे पह ब्राजील, ब्रूनई, मास्को में भी अपने खेल का प्रदर्शन कर चुके हैं। उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अब तक एक स्वर्ण और तीन कांस्य पदक मिल चुके हैं। वे आगे एशियन खेल में भारत का नाम रोशन करना चाहते हैं।

स्पर्श के कोच मनोज गुप्ता का कहना है कि उनके छात्रों का सम्मान ही उनका सम्मान है। अभी तक उनसे ट्रेनिंग ले चुके 25 खिलाड़ियों को विक्रम और एकलव्य अवार्ड से नवाजा जा चुका है। वो आगे भी अपने स्टूडेंट्स को इंटरनेशनल लेवल पर पहचान दिलाना चाहते हैं। इंटरनेशनल कोच मनोज गुप्ता का कहना है कि खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत को अवार्ड जिताते हैं तो उनकी मेहनत सफल हो जाती है। जबलपुर के वुशु खिलाड़ी हर साल एकलव्य अवार्ड के लिए चुने जाते हैं।