भोपाल के नानके नानके पेट्रोल पंप तिराहे से हटेगी पूर्व CM अर्जुन सिंह की मूर्ति !

जबलपुर| भोपाल के नानके पेट्रोल पंप तिराहे से पूर्व मुख्यमंत्री स्व. अर्जुन सिंह की मूर्ति हटायी जा सकती है। शासन की ओर से आज जबलपुर हाईकोर्ट में महाधिवक्ता शशांक शेखर ने जवाब पेश कर कहा कि शासन मूर्तियों के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का हर स्तर से पालन करेगा। 

भोपाल में शहीद चंद्रशेखर आज़ाद और पूर्व सीएम स्व. अर्जुन सिंह की मूर्ति लगाने का विवाद हाईकोर्ट में था। इस संबंध में गुरुवार को कोर्ट में प्रदेश के मुख्य सचिव एस आर मोहंती की ओर से महाधिवक्ता शशांक शेखर जवाब पेश किया। शासन की ओर से पेश जवाब में कहा गया कि मूर्तियां लगाने के संबंध में सरकार, सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का अक्षरशः पालन करेगी। राज्य सरकार अगले हफ्ते HC में कम्प्लायन्स रिपोर्ट पेश करेगी।

भोपाल निवासी ग्रीष्म जैन ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी जिसमे कहा गया था कि 3 साल पहले यातायात में बाधा बन रही कई प्रतिमाओं को शहर के व्यस्ततम स्थलों से हटाया गया था जिसमे अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद, स्व. शंकर दयाल शर्मा, इंदिरा गांधी की प्रतिमाएं भी शामिल थीं। लेकिन बीते 7 नवंबर को लिंक रोड नंबर 1 स्थित नानके पेट्रोल पंप के पास पूर्व सीएम स्व. अर्जुन सिंह की प्रतिमा स्थापित कर दी गई। बताया जा रहा है कि प्रतिमा लगाने का प्रस्ताव करीब 1 साल पहले नगर निगम परिषद ने पारित किया था। इसको  लेकर है जमकर सियासत जारी है| 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here