जबलपुर में मिले स्वाइन फ्लू के मरीज, स्वास्थ विभाग अलर्ट

संदीप कुमार, जबलपुर। जबलपुर में कोरोना वायरस के बीच स्वाइन फ्लू के मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। जबलपुर में स्वाइन फ्लू के 3 मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है, तीनों ही मरीजों को जबलपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। जहां पर उनका इलाज अभी जारी है। बताया जा रहा है कि जिन तीन मरीजों को स्वाइन फ्लू के लक्षण मिलें हैं उनकी उम्र 60, 50 साल एवं 54 साल की हैं।

यह भी पढ़ें…. मध्यप्रदेश : कठिन परीक्षा में पास होकर पुलिस विभाग में भर्ती हुए 19 देसी डॉग, अलग-अलग जिलों में हुई पोस्टिंग

जबलपुर के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर संजय मिश्रा ने बताया कि हाल के दिनों में स्वाइन फ्लू के 3 मरीज मिलने की पुष्टि हुई है जिन्हें की इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। तीनों ही मरीज की उम्र ज्यादा होने के चलते इन्हें कई तरह की बीमारियां हैं, इनका इलाज अभी निजी अस्पताल में चल रहा था। बाद में स्वाइन फ्लू के लक्षण पाए जाने के बाद इन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। डॉक्टर संजय मिश्रा की माने तो स्वाइन फ्लू के लक्षण भी कोरोनावायरस जैसे होते हैं। इस बीमारी में भी सर्दी, खांसी, बुखार के अलावा गले में खराश होती है, और ऑक्सीजन की कमी आ जाती है। फिलहाल अभी जबलपुर में तीन स्वाइन फ्लू मरीज मिलने की पुष्टि की गई है।