छात्रा के साथ गेस्ट फैकेल्टी ने सेक्सुअल हैरेसमेंट करने की कोशिश, जानिए क्या है पूरा मामला

इस मामले में 5 महीने बाद भी कोई कार्रवाई नहीं

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय (Jabalpur Rani Durgavati University) से मास्टर ऑफ सोशल वर्क विभाग में पढ़ रही छात्रा के साथ गेस्ट फैकेल्टी रज्जन द्विवेदी ने गलत हरकत करने की कोशिश की। पीड़ित छात्रा ने जब शिकायत सिविल लाइन थाने और कुलपति से की तो उसे शिकायत लेने के लिए धमकाया जाने लगा है।

यह भी पढ़े… नए अवतार में दर्शकों का मनोरंजन करेगा The Kapil Sharma Show, रिलीज हुआ प्रोमो

छात्रा ने बताया कि करीब मार्च माह जब वह ग्रुप टूर में चित्रकूट गई थी, तब टीचर ने अकेला पाकर उसके गलत हरकत करने की कोशिश की। पीड़िता ने बताया कि ग्रुप टूर के दौरान चित्रकूट में जब सभी लोग आगे आगे चल रहे थे तभी अकेला पाकर प्रोफेसर ने हाथ पकड़ा और अपनी तरफ खींचने लगा जिसका छात्रा ने विरोध किया। इस घटना को लेकर जबलपुर में पीड़ित छात्रा ने सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज करवाई। विश्वविद्यालय के कुलपति को भी पूरे घटनाक्रम से अवगत करवाया आनन-फानन में कुलपति ने 6 सदस्य एक टीम गठित की जिसकी अध्यक्ष लॉ डिपार्टमेंट की एचओडी डॉक्टर दिव्या चन्सोरिया थी। कमेटी ने 3 दिन मे जाँच कर सीडी,पेनड्राइव के साथ अपनी रिपोर्ट कुलपति को सौंप दी।

यह भी पढ़े… हरतालिका तीज पर जरूर करें इन 5 चीजों का दान, मिलेगा अखंड सौभाग्य का आशीर्वाद, होंगे कई लाभ, जानें यहाँ 

इसके बावजूद आज तक आरोपी शिक्षक पर किसी तरह की कोई कार्यवाही नहीं हुई। पीड़ित छात्रा लगातार अपने साथ हुई ज्यादती की शिकायत पुलिस और विश्वविद्यालय प्रबंधन से कर रही थी। पर उसे इंसाफ नहीं मिल रहा था। लिहाजा पीड़िता ने महिला आयोग का दरवाजा खटखटाया जिसके बाद तमाम दस्तावेजों को महिला आयोग ने विश्वविद्यालय से मांगा है।