MP Breaking की खबर का असर, पारित हुआ सड़क नामकरण का संकल्प

जबलपुर, संदीप कुमार। शहर में एक बार फिर एमपी ब्रेकिंग की खबर का असर हुआ है। यहां मेजर ध्यानचंद की छोटी बहन सुरजा देवी चौहान के नाम से एक सड़क नामकरण की काफी वक्त से मांग चल रही थी,  जो कि पूरी नहीं हुई थी। जिसके बाद एमपी ब्रेकिंग ने इस मुद्दे को उठाया था, जिसको संज्ञान में लेते हुए संभाग कमिश्नर जो अभी निगम प्रशासक है उन्होंने स्व सुरजा देवी चौहान के नाम से सड़क नामकरण का संकल्प पारित कर दिया है।

दरअसल, सुरजा देवी चौहान के नाम पर सड़क का नाम सांसद सहित कई मंत्री और विधायकों ने तय किया था। नगर निगम ने सड़क नामकरण के प्रस्ताव को हरी झंडी नहीं दी, लिहाजा मेजर ध्यानचंद की बहन सुरजा देवी के नाम से सड़क नामकरण नहीं हो पा रहा था।

बताया जा रहा है कि अब जल्द ही शहर की राइट टाउन सड़क सुरजा देवी चौहान के नाम से जानी जाएगी। दर्शल हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की छोटी बहन सुरजा देवी चौहान का विवाह जबलपुर में हुआ था, जिसके चलते ध्यानचंद सहित कई बड़ी हस्तियां यहां आया करती थीं यही वजह है कि सुरजा देवी के बेटे विक्रम सिंह चौहान सहित जबलपुर के कई लोगों ने सड़क नामकरण के लिए जिला और निगम प्रशासन से मांग की थी, जिसका संकल्प पारित कर दिया गया है।