जानलेवा बना एग्जाम : ITBP भर्ती परीक्षा में एक युवक की मौत, दौड़ते वक्त थमी साँसे

इससे पहले जबलपुर में पुलिस भर्ती की शारीरिक परीक्षा में बालाघाट और सिवनी के दो युवकों की मौत हुई थी। बरेला का एक युवक भी बीमार हुआ था। जिसके बाद प्रदेश में पुलिस शारीरिक परीक्षा को दो जून तक स्थगित कर दिया गया है। 

जबलपुर, संदीप कुमार। मध्यपदेश के जबलपुर में फिर एक युवक की शारीरिक परीक्षा के दौरान मौत हो गई इस बार मामला ITBP (भारत-तिब्बत सीमा पुलिस) में भर्ती के लिए फिजिकल एग्जाम का है, बताया जा रहा है कि शनिवार सुबह करीबन 8 बजे जबलपुर के जमतरा में आईटीबीपी में आरक्षक की भर्ती के लिए शारीरिक परीक्षा के लिए दौड़ हो रही थी इसी दौरान भर्ती के लिए बालाघाट के आमगांव नवेगांव से आए 21 साल के दिनेश पुत्र गोरेलाल दौड़ते समय हांफने लगा। उसे ITBP की ओर से लगाए गए एम्बुलेंस के चिकित्सकों ने चेक किया। ब्लडप्रेशर हाई हो चुका था। गंभीर हालत में विक्टोरिया पहुंचाया  गया, जहां सुबह 11 बजे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। ITBP की फिजिकल एग्जाम में 5 किमी की दौड़ कराई जा रही है। सोमवार से फिजिकल एग्जाम शुरू हुए हैं। शहर के 43 डिग्री तापमान पर आईटीबीपी की शारीरिक परीक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए है।

यह भी पढ़ें… जीजा ने मांग लिए आम, साले ने ले ली जीजा की जान

गौरतलब है कि इससे पहले जबलपुर में पुलिस भर्ती की शारीरिक परीक्षा में बालाघाट और सिवनी के दो युवकों की मौत हुई थी। बरेला का एक युवक भी बीमार हुआ था। इसके चलते प्रदेश में पुलिस शारीरिक परीक्षा को दो जून तक स्थगित कर दिया गया है।  ITBP के सोमवार से फिजिकल एग्जाम शुरू हुए हैं। घटना के बाद मृतक के परिजनों को सूचना दी गई। बताया जा रहा है कि दिनेश जब परीक्षा के लिए आया तो पूरी तरह फिट था, लेकिन दौड़ने के बाद अचानक उसके मुहँ से खून आने लगा और वह बेहोश होकर गिर गया।