व्यापमं मामले में जल्द होगा बड़ा खुलासा: गृहमंत्री

जबलपुर|  गृह मंत्री बनने के बाद पहली बार आज जबलपुर पहुँचे मंत्री बाला बच्चन ने संभाग स्तरीय पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में गृह मंत्री के अलावा जबलपुर रेंज के आईजी विवेक शर्मा, डीआईजी भगवत सिंह चौहान सहित जबलपुर रेंज के सभी एसपी मौजूद थे। बैठक में गृह मंत्री ने रेंज में हो रहे अपराधों की समीक्षा की साथ ही पुलिस अधिकारियों से वन टू वन चर्चा की। 

जबलपुर में गृह मंत्री बाला बच्चन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जल्द ही मध्य प्रदेश सरकार व्यापम घोटाले में बड़ा खुलासा करेगी। सीबीआई इस पूरे मामले की जांच पहले ही कर रही है। इस दौरान गृह मंत्री ने कहा कि जबलपुर जोन के अपराधों में पिछले साल की तुलना में 20 से 27% की गिरावट आई है जो कि ये दिखा रही है कि अब पोलिसिंग व्यवस्था ठीक है। इसी तरह महिला अपराधों में भी कमी दर्ज होने को लेकर उन्होंने पुलिस अधिकारियों को सराहा। डीएनए जांच में आने वाली फंड की समस्या को दूर करने की बात भी गृह मंत्री ने कही।उन्होंने कहा कि जल्द ही जबलपुर में भी डीएनए लैब की स्थापना की जाएगी।

जल्द होगी 8000 पुलिसकर्मियों की भर्ती

प्रदेश में जल्द ही 8000 पुलिसकर्मियों की भर्ती और प्रमोशन की बात भी बाला बच्चन ने कही। जॉन से लगे नक्सली प्रभावित जिलों में स्थिति को लेकर भी बाला बच्चन ने कहा कि हालात काबू में है क्योकि लगातार सरकार की नजर बनी हुई है। प्रदेश में अयोध्या फैसले के बाद बेहतर पुलिसिंग व्यवस्था को भी गृह मंत्री ने अच्छा बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here