22 जनवरी को जन्मे बच्चों का यह हुआ नामकरण, सिर पर श्री राम का हमेशा रहेगा हाथ

jabalpur news

Jabalpur News : आयोध्या में आज 22 जनवरी को भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा हुई। आज के दिन को बहुत लोग शुभ मान रहे हैं, यही वजह है कि जिनके घर में आज बच्चों का जन्म हुआ है वो बच्चों का नाम राम और सीता के नाम पर रख रहे हैं। जबलपुर के सबसे बड़े लेडी एल्गिन अस्पताल में भी रात 12 से लेकर दोपहर 12 तक 7 बच्चों ने जन्म लिया है इनमें चार लड़के हैं तो तीन लड़कियां। परिजनों ने बच्चों के नाम भगवान राम और सीता मैया के नाम पर रख रहे हैं।

मेडिकल कॉलेज में हुए करीब 10 बच्चे पैदा

जबलपुर के कंचनपुर में रहने वाली प्रीति यादव की जेठानी को आज सुबह बेटा हुआ है उन्होंने बताया कि उनके घर का पहला चिराग है, इसलिए उनका नाम श्री राम के नाम पर रखा जा रहा है। वही घमापुर की रहने वाली अनुराधा ने बताया कि उनके यहां बेटी हुई है तो सभी का कहना है कि इसे माता सीता के उप नाम नंदिनी नाम से पुकारा जाए। आज जितने भी बच्चे का जन्म हुआ है सभी के माता-पिता कह रहे हैं कि उनका नाम भगवान राम और सीता के नाम पर रखा जाए। जबलपुर के लेडी एल्गिन अस्पताल में सात नवजात बच्चों ने आज जन्म लिया है, तो वहीं मेडिकल कॉलेज में भी करीब 10 बच्चे पैदा हुए हैं जिनके नाम भगवान राम और सीता के नाम पर रखे जा रहे हैं।

लेडी एल्गिन अस्पताल की अधीक्षक डॉक्टर नीता पाराशर ने बताया कि सभी बच्चे स्वस्थ हैं, और सुंदर है। आज इन बच्चों के जन्म लेने के बाद के माता-पिता खुश दिख रहे हैं। उनका मानना है कि आज भगवान राम का जन्मदिन बहुत ही शुभ दिन है।
जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News