जबलपुर में तीन दिवसीय ओशो महोत्सव, देश विदेश के ओशो प्रेमी पहुंचेंगे

जबलपुर|  शहर में स्विजरलैंड, इंग्लैंड, अमेरिका और दुनिया के कई देशों से लगभग 2000 ओशो प्रेमियों के पहुंचने की उम्मीद है।ओशो प्रेमियों के लिए शहर पूरी तरह से सज गया है।जबलपुर में 11-12 और 13 दिसम्बर को ओशो महोत्सव कार्यक्रम होना है जिसको लेकर जिला प्रशासन ने अपनी तैयारी भी कर ली है।आज कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करने पहुँचे वित्त मंत्री तरुण भनोत का कहना था कि मध्य प्रदेश की सरकार देश की पहली सरकार है जो ओशो को लेकर कार्यक्रम करने जा रही है।

कार्यक्रम में होंगे 2 हजार ओशो प्रेमी होंगे शामिल….

दरअसल ओशो से जुड़ी कई कंट्रोवर्सी भी रही है, लेकिन उनके प्रेमियों का कहना है कि जो लोग ओशो को नहीं जानते और नहीं पढ़ते वहीं लोग कंट्रोवर्सी पैदा करते हैं. इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के जमाने में ओशो को मानने वालों की तादाद तेजी से बढ़ी है इसलिए अब जमाना ओशो का है और इसलिए जबलपुर में लगभग 2 हजार ओशो प्रेमी इकट्ठे होंगे और ओशो से जुड़ी फिल्में, संगीत और ध्यान का आयोजन किया जाएगा।

जबलपुर बनेगा इंटरनेशनल डेस्टिनेशन…..

ये आयोजन जबलपुर जिला प्रशासन और ओशो प्रेमी मिलकर कर रहे है. सरकार की मंशा है कि इससे जबलपुर का पर्यटन बढ़ेगा. अगर ये कार्यक्रम सफल रहा और ओशो प्रेमियों को जबलपुर पसंद आया तो जबलपुर एक इंटरनेशनल डेस्टिनेशन बन सकता है।