Jabalpur News : लुटेरी दुल्हन और पति गिरफ्तार, करवाते थे नकली शादी और फिर ठग लेते थे लाखो रुपए।

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर की लार्डगंज थाना पुलिस ने लुटेरी दुल्हन और उसके पति को आज गिरफ्तार किया है। पति-पत्नी फिल्मी स्टाईल में शादी कराने का झांसा देते और बाद में फिर जेवर- कपड़े के लिए लाखों रुपए मांगते रुपए मिलते ही मौका पाकर फरार हो जाते थे। पकड़ा गया आरोपी भानू उर्फ विवेक जैन अपनी पत्नि को बहन बनाकर शादी का रिश्ता तय करवाता था। पुलिस ने दोनों से 58 हजार 500 रूपये जब्त किए हैं।

Dabra News : ज़मीन विवाद के चलते बेरहमी से पीटकर हत्या 

11 जुलाई 2021 को जयप्रकाश तिवारी निवासी पन्ना ने लार्डगंज थाना पुलिस को बताया था कि उसकी शादी न हो पाने के कारण उसने रवि दुबे निवासी घाट पिपरिया जिला दमोह से बात की। रवि ने उसकी रजनी तिवारी से बात करायी और व्हाटसएप के जरिये फोटो मंगाई। पीडि़त ने बताया कि रजनी तिवारी ने अपने व्हाटसएप के जरिये उसकी फ़ोटो मांगी तो उसके पड़ोसी श्यामकांत प्यासी ने उसकी फ़ोटो रजनी के व्हाटसएप में भेज दी। श्यामकांत के व्हाटसएप पर रजनी ने 3 लड़कियों की फ़ोटो भेजी, तीन लड़कियों में से अंजलि तिवारी को पसंद किया गया तो रजनी ने श्यामकांत के नम्बर पर शादी करने के लिये जबलपुर आने का निमंत्रण दिया।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।