Jabalpur News : लुटेरी दुल्हन और पति गिरफ्तार, करवाते थे नकली शादी और फिर ठग लेते थे लाखो रुपए।

पकड़ा गया आरोपी भानू उर्फ विवेक जैन अपनी पत्नि को बहन बनाकर शादी का रिश्ता तय करवाता था। पुलिस ने दोनों से 58 हजार 500 रूपये जब्त किए हैं।

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर की लार्डगंज थाना पुलिस ने लुटेरी दुल्हन और उसके पति को आज गिरफ्तार किया है। पति-पत्नी फिल्मी स्टाईल में शादी कराने का झांसा देते और बाद में फिर जेवर- कपड़े के लिए लाखों रुपए मांगते रुपए मिलते ही मौका पाकर फरार हो जाते थे। पकड़ा गया आरोपी भानू उर्फ विवेक जैन अपनी पत्नि को बहन बनाकर शादी का रिश्ता तय करवाता था। पुलिस ने दोनों से 58 हजार 500 रूपये जब्त किए हैं।

Dabra News : ज़मीन विवाद के चलते बेरहमी से पीटकर हत्या 

11 जुलाई 2021 को जयप्रकाश तिवारी निवासी पन्ना ने लार्डगंज थाना पुलिस को बताया था कि उसकी शादी न हो पाने के कारण उसने रवि दुबे निवासी घाट पिपरिया जिला दमोह से बात की। रवि ने उसकी रजनी तिवारी से बात करायी और व्हाटसएप के जरिये फोटो मंगाई। पीडि़त ने बताया कि रजनी तिवारी ने अपने व्हाटसएप के जरिये उसकी फ़ोटो मांगी तो उसके पड़ोसी श्यामकांत प्यासी ने उसकी फ़ोटो रजनी के व्हाटसएप में भेज दी। श्यामकांत के व्हाटसएप पर रजनी ने 3 लड़कियों की फ़ोटो भेजी, तीन लड़कियों में से अंजलि तिवारी को पसंद किया गया तो रजनी ने श्यामकांत के नम्बर पर शादी करने के लिये जबलपुर आने का निमंत्रण दिया।

Indore News : पिंजरा तोड़कर भागे तेंदुएं की तलाश जारी।

8 जुलाई 21 को पीड़ित और श्यामकांत प्यासी , उसके चाचा रामहित तिवारी, रामकिशोर तिवारी एवं बुआ का लड़का ओमप्रकाश चनपुरिया सभी लोग गाड़ी से गोलबाजार पहुंचे। थोड़ी देर बाद रजनी एक लड़की और एक लड़के के साथ पहुंची, जिसके बाद पीडि़त आटो में श्यामकांत प्यासी, चाचा रामहित तिवारी, बुआ का लड़का ओमप्रकाश चनपुरिया एंव रजनी तिवारी और रजनी के साथ आयी लड़की अंजली तिवारी जिससे उसकी शादी होने वाली थी एवं लड़की का भाई विकाश तिवारी को लेकर कोर्ट ले गए।

Government Job 2021: यहां निकली है बंपर भर्ती, 2 लाख रुपये तक सैलरी, जानें डिटेल्स

जिला कोर्ट के पास रजनी ने किसी वकील से बात की और उसका आधार कार्ड लेकर रजनी ने उससे वकील साहब को 8 हजार रूपये फीस दिलवाई और हस्ताक्षर कराकर कहा कि शादी हो गयी है। पीडि़त ने बताया कि इसके बाद शादी के लिये कपड़ा एवं जेवरात खरीदने के लिये कुल 1 लाख 10 हजार रूपये मांग कर ले लिये और रजनी वहां से पैसे लेकर पैदल ही चली गयी। अंजली तिवारी और अंजली का भाई विकाश तिवारी वहीं पर थे तभी वहां पर 4 लोग आये और हम लोगों को धमकी देने लगे कि तुम लोग भगाकर ले जा रहे हो। हम पुलिस वाले है।

Scholarship: MP के छात्रों को बड़ी राहत, प्राचार्य को जारी हुए ये निर्देश, हो सकती है कार्रवाई

पीडि़त ने बताया कि पुलिस के डर के कारण 8500 रूपये जो हमारे बचे थे वो भी उन चारों को दे दिये, तभी जिस लड़की से उसकी शादी होने वाली थी वह लड़की अंजली तिवारी एंव अंजली तिवारी का भाई विकाश तिवारी भी वहां से भाग गये।पीड़ित ने अपने साथ हुई ठगी की शिकायत लार्डगंज थाना पुलिस में की थी। इसके बाद पुलिस ने शिनाख्त कर आज 5-5 हजार रु के ईनामी पति-पत्नी को गिरफ्तार किया गया है वही अन्य की तलाश जारी है।