बाजार में बम फेंकने से नाराज व्यापारियों ने देर तक नहीं खोली दुकानें, पूर्व मंत्री पहुंचे मनाने

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर शहर के सबसे बड़े बाजार गोरखपुर में देर रात कपड़ा व्यापारी की दुकान में अज्ञात बदमाशों ने बम फेंक कर दहशत मचा दी। बमबाजी की खबर के बाद से समूचे गोरखपुर बाजार के व्यापारी सकते में आ गए और उन्होंने रात से ही पूरे बाजार को बंद कर दिया। हालांकि सूचना के बाद रात को जरूर पुलिस मौके पर पहुंची, बावजूद इसके व्यापारियों का आक्रोश खत्म नहीं हुआ।

दोपहर 12 बजे तक नहीं खुला बाजार, व्यापारियों को मनाने पहुंचे पूर्व वित्त मंत्री
जबलपुर शहर का सबसे बड़ा गोरखपुर बाजार जब दोपहर 12 बजे तक भी नहीं खुला तो फिर व्यापारियों को मनाने के लिए पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोट मौके पर पहुंच गए। उन्होंने व्यापारियों को आश्वासन दिया कि आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ा जाएगा और भविष्य में कभी अगर इस तरह की घटना होती है तो फिर व्यापारियों के साथ मैं भी धरने पर बैठूँगा।

व्यापारियों की तरफ से पुलिस को अंतिम बार चेतावनी
कभी गोरखपुर बाजार शांत बाजार माना जाता था पर बीते कुछ सालों से अचानक ही असामाजिक तत्वों का जमावड़ा और उनकी धमकी यहां के व्यापारियों को मिलने लगी। यही कारण है कि अपराधी अब पूरी तरह से बेखौफ हो चुके हैं। इधर गोरखपुर व्यापारी संघ के अध्यक्ष ने चेतावनी दी है कि अगर आने वाले समय में फिर कभी इस तरह की घटना होती है तो फिर समूचा गोरखपुर बाजार व्यापारी संघ पुलिस प्रशासन के खिलाफ आंदोलन करने को बाध्य हो जाएगा।

कल रात दुकान बंद करते समय पटके गए थे बम
कपड़ा व्यापारी आर.एस चोपड़ा जब कल देर रात अपनी दुकान बंद कर रहे थे उसी समय मोटरसाइकिल पर कुछ अज्ञात बदमाश पहुंचे और दहशत फैलाने के लिए कपड़ा व्यापारी की दुकान के सामने बम पटके। एक के बाद एक कई बम पटकने से समूचे बाजार में दहशत का माहौल बन गया। अच्छी बात रही कि इस पूरी घटना में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है।