एमबीबीएस छात्रों द्वारा गर्ल्स हॉस्टल के बाहर हंगामा, 6 छात्र निलंबित

जबलपुर, संदीप कुमार। नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज में अध्ययनरत एमबीबीएस के कुछ छात्रों को मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने निलंबित कर दिया है। निलंबित छात्रों पर आरोप है कि उन्होंने गर्ल्स हॉस्टल के सामने न सिर्फ हंगामा किया बल्कि गर्ल्स हॉस्टल के बाहर खड़े होकर छात्राओं के नाम लेकर अभद्र टिप्प्णी भी की। इतना ही नहीं, नशे में एमबीबीएस छात्र जबरन हॉस्टल में घुसने की कोशिश भी कर रहे थे।

छात्राओ ने की मेडिकल कॉलेज प्रबंधन से शिकायत
मेडिकल  के 6 छात्रों द्वारा गर्ल्स हॉस्टल के बाहर हंगामा करना, छात्राओं को लेकर अभद्र टिप्पणी करना इसकी शिकायत छात्राओं ने मेडिकल प्रबंधन से की थी। जिसके बाद सभी छह छात्रों को निलंबित कर दिया गया है। निलबिंत हुए एमबीबीएस के 6 छात्र 2019 बैच के हैं। इन्हें कक्षाओं से निलंबित कर दिया गया है, साथ ही मेडिकल प्रबंधन ने जांच के लिए टीम भी गठित की है।

सीसीटीवी में कैद हुई घटना
बताया जा रहा है कि छात्रों द्वारा गर्ल्स हॉस्टल के बाहर हंगामा करने की वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। छात्राओं की शिकायत के बाद सीसीटीवी फुटेज की जांच कर उत्पात मचाने वाले छात्रों को चिह्नित किया गया। मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने छात्राओं की शिकायत पर प्रारंभिक कार्रवाई करते हुए छह छात्रों को तत्काल प्रभाव से आगामी आदेश तक के लिए कक्षा से निलंबित कर दिया है। जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर छात्रों के विरुद्ध कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई का निर्णय भी हो सकता है।