कांग्रेस नेता के लिए बनाते थे अवैध फैक्ट्री में हथियार, आरोपी गिरफ्तार 

आरोपी रजनीश वर्मा के खिलाफ बलवा, हत्या, आर्म्स एक्ट, मारपीट, आरोपियों को संरक्षण देकर फरारी कटवाना एवं जुआ खिलाने जैसे कई संगीन अपराध दर्ज है,

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध हथियार बनाने वाली फैक्टरी का भंडाफोड़ किया है,पुलिस ने मौके से दो आरोपियों  को गिरफ्तार करते हुए उनसे बड़ी मात्रा में औजार भी बरामद किए है। बताया जा रहा है कि दोनों आरोपी इन औजारों की मदद से हथियार बनाकर कांग्रेस नेता गज्जू सोनकर को बना कर दिया करते थे।

जबलपुर पुलिस को  सूचना मिली कि रजनीश वर्मा जो कि बड़ी खेरमाई के पास रहता है कुछ दिनों से पाटन बाईपास के पास फरारी काट रहा है जिसके आधार पर छापा मारते हुए उसे   गिरफ्तार कर लिया।   पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि मूलक चंद देशी कारबाइन बनाकर दिया करता था,जिसके बाद जब क्राइम ब्रांच के साथ हनुमानताल थाना पुलिस ने मूलक चंद के घर छापा मारा तो पुलिस की आंखे खुली रह गई, पुलिस ने पाया कि मूलक चंद के घर पर अवैध हथियारों की फैक्टरी चल रही थी,पुलिस को आरोपी के घर से बांक-ड्रिल मशीन-हेक्सा ब्लेड-रेती-ग्राइंडर-छेनी-हथौड़ी सहित कई और औजार मिले।

कांग्रेस नेता गज्जू सोनकर के लिए बनाते थे हथियार

पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि रजनीश वर्मा और मूलक चंद सोनकर दोनों ही लोग मिलकर अवैध हथियार की फैक्ट्री चलाते थे और कांग्रेस नेता गज्जू सोनकर के लिए अवैध हथियार भी बनाया करते थे.  पुलिस के मुताबिक दोनों ही आरोपियों ने गज्जू सोनकर के लिए हर्षा फरसा,बका, खड़क सहित कई और हथियार बनाकर उसी को दिए थे। पुलिस ने दोनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ में जुटी हुई है पुलिस को उम्मीद है कि इन आरोपियों से और भी कई अहम खुलासे हो सकते हैं।

रजनीश वर्मा पर होगी एनएसए की कार्रवाई 

आरोपी रजनीश वर्मा के खिलाफ बलवा, हत्या, आर्म्स एक्ट, मारपीट, आरोपियों को संरक्षण देकर फरारी कटवाना एवं जुआ खिलाने जैसे कई संगीन अपराध दर्ज है, पुलिस रजनीश वर्मा के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करने हेतु जिला दंडाधिकारी जबलपुर के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किया है जहाँ कलेक्टर ने अपराधिक गतिविधियों को देखते हुए रजनीश वर्मा के खिलाफ एनएसए के तहत गिरफ्तारी वारंट जारी करते हुए उसे केंद्रीय जेल भेज दिया गया है।

गज्जू सोनकर से मिला था अवैध हथियारों का जखीरा

जबलपुर पुलिस में हाल ही में कांग्रेस नेता गज्जू सोनकर के घर भान तलैया में दबिश दी थी उस दौरान पुलिस को 41 जुआरी  रंगे हाथों जुआ खेलते हुए गिरफ्तार किए गए थे और उनके पास से 7 लाख 17 हजार रु से ज्यादा रुपए बरामद हुए थे वही तलाशी के दौरान गज्जू सोनकर के घर से दो देशी कार्बाइन, 17 हथियार, 19 मैगजीन और 1400 राउंड कारतूस मिले थे।